DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नहीं चला विजार्ड्स का जादू, राइनोज ने दी शिकस्त

नहीं चला विजार्ड्स का जादू, राइनोज ने दी शिकस्त

गत विजेता रांची राइनोज ने मौके चूकने की कमजोरी से उबरते हुए हॉकी इंडिया लीग एचआईएल के दूसरे सत्र में शानदार फार्म में चल रहे उत्तर प्रदेश विजार्ड्स को उसके ही मैदान पर लगभग एकतरफा मुकाबले में 2-1 से शिकस्त देकर सत्र के अपने शुरुआती मैच में पराजय का बदला ले लिया।

राइनोज शुरू से ही मैदान पर छाये रहे और उन्होंने विजार्ड्स को लगभग नौसिखिया साबित किया। विजार्ड्स ज्यादातर वक्त तक अपने पाले का बचाव करते नजर आए। इस जीत से राइनोज को पांच अंक मिले वही राइनोज और मुम्बई मैजीशियंस के खिलाफ मुकाबले जीतकर लीग में शानदार शुरुआत करने वाली उत्तर प्रदेश की टीम को एक अंक से संतोष करना पडा। इस तरह राइनोज ने गत 26 जनवरी को विजार्ड्स के हाथो रांची में मिली हार का बदला भी ले लिया।

मैच की शुरुआत से ही रांची राइनोज ने हमलावर रुख अख्तियार किया और विजार्ड्स बचाव की मुद्रा में दिखे। पहले क्वार्टर के अन्तिम एवं 18 वें मिनट में रांची को पेनल्टी कर्नार मिला जिसे 19 नम्बर की जर्सी वाले ब्रितानी मिडफील्डर एश्ली जैक्शन ने गोल में तब्दील कर दिया।

दूसरे क्वार्टर में भी लगभग वहीं कहानी दोहरायी गई। मैच के 26 वें मिनट में राइनोज के एश्ली जैक्शन के पास को मिडफील्डर बैरी मिडलटन ने स्टिक अडाकर गोल में तब्दील कर दिया। इसके साथ ही राइनोज ने स्कार लाइन को 2-0 कर दिया। उसके बाद विजार्ड्स ने बीच में कुछ अच्छे मूव भी बनाए लेकिन वे काम नही आये। दूसरे क्वार्टर के अन्तिम क्षणों में राइनोज 3-0 की बढ़त ले सकते थे लेकिन जैक्शन का सीधा शाट गोलपोस्ट के ऊपर से निकल गया।

मैच के तीसरे क्वार्टर के छठे मिनट में रांची को एक और पेनाल्टी कार्नर मिला लेकिन वे कामयाब नहीं हो सके। 11वें मिनट में रांची को मैच में अपना तीसरा पेनाल्टी कार्नर मिला जिसे विजार्ड्स के गोलकीपर जार्ज बेजेली ने नाकाम कर दिया। तीसरे क्वार्टर के 14वें मिनट में विजार्ड्स को मैच में अपना पहला पेनाल्टी कार्नर मिला लेकिन ड्रैग फिलकर कप्तान वी़ रघुनाथ मौका चूक गए। हालांकि मैच के 50वें मिनट में विजार्ड्स के ऑस्ट्रेलियाई मिडफील्डर एडवर्ड ओकेनडेन ने राइनोज के गोल कीपर कोर्टस फ्रांसिस्कों को छकाते हुए पहला गोली करके अपनी टीम को कुछ राहत दी।

तीसरे क्वार्टर के अन्तिम मिनट में राइनोज को मैच में अपना चौथा पेनाल्टी कार्नर मिला लेकिन जस्टिन रोड रोस के शाट विजार्ड्स के गोलची जार्ज बेजेली ने शानदार तरीके से विफल कर दिया। चौथे क्वार्टर तक विजार्ड्स पस्त होते नजर आये। हालांकि उन्होंने वापसी की कोशिश जरूर की।

इस बीच राइनोज को एक और पेनाल्टी कार्नर मिला। मगर प्रभदीप सिंह के पास को मोरित्ज फुर्स्त गोल में तब्दील नही कर सके। 12वें मिनट में राइनोज के मनप्रीत सिंह के हमले को गोलची बेजेली ने रोक दिया। अन्तिम मिनट में विजार्ड्स हमलावर तो हुए लेकिन इसी बीच हूटर की आवाज के साथ मुकाबला 2-1 से राइनोज के नाम हो गया।

गोल्डेन गोल का पुरस्कार राइनोज के बैरी मिडलटन को जबकि मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार राइनोज के ही मोरिस फुत्से को दिया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने खिलाडियों को पुरस्कृत किया। इससे पहले मशहूर गायक दलेर मेहदी ने शानदार प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोह लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नहीं चला विजार्ड्स का जादू, राइनोज ने दी शिकस्त