DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नये राजनीतिक ब्लॉक बनाने पर दिल्ली में बैठक करेंगे नीतीश

नये राजनीतिक ब्लॉक बनाने पर दिल्ली में बैठक करेंगे नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि संसद के अंदर समान विचार रखने वाले विभिन्न दलों के एक नये ब्लॉक के निर्माण के लिए गैर कांग्रेस और गैर भाजपा नेताओं के बीच बातचीत जारी है। उन्होंने कहा कि इसमें तेजी आगामी पांच फरवरी को दिल्ली में होने वाली बैठक के बाद आएगी।

बिहार में खाद्य सुरक्षा योजना को लागू करने के लिए आज यहां आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश ने कहा कि संसद में एक नये ब्लॉक के निर्माण के लिए गैर कांग्रेस और गैर भाजपा नेताओं के बीच बातचीत जारी है और इसमें तेजी आगामी पांच फरवरी को दिल्ली में होने वाली बैठक के बाद आएगी।

दिल्ली में पांच फरवरी को होने वाली बैठक में नीतीश स्वयं भी भाग लेंगे। हालांकि उन्होंने अन्य नेता के नाम बताने से इंकार करते हुए कहा कि इसमें कई दल शामिल हैं तथा वाम पार्टी ने इस नए ब्लॉक के निर्माण के लिए पहल की है। वह उनके साथ हैं और भी अन्य दल हैं जो इस ब्लॉक में जाएंगे।

जदयू सूत्रों का कहना है कि इस नए ब्लॉक में जदयू के अलावा जनता परिवार के नेताओं मुलायम सिंह यादव, जदएस के एच डी देवगौडा, बीजू जनता दल, भाकपा और माकपा के नेता शामिल हैं। नीतीश ने कहा कि यह गैर कांग्रेसी और गैर भाजपाई फ्रंट होगा। यह इन दोनों से अलग एक जमात होगी।

ब्लॉक के नाम के बारे में नीतीश ने कहा कि वह अभी बहुत ही प्रारंभिक स्तर पर है। इसलिए उसे किसी गठबंधन या मोर्चे का नाम दिया जाना आज के दिन में मुमकिन नहीं है, क्योंकि इसको लेकर बातचीत चल रही है लेकिन पहला कदम संसद में ब्लॉक के रूप में सामने आएगा।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव के एक बयान के बारे में नीतीश ने कहा कि राजग में जदयू के जाने का प्रश्न ही नहीं पैदा होता है और शरद यादव ऐसा कहा भी नहीं है। आज भी उनकी शरद यादव से बात हुई है इसलिए इस मामले को यही समझा जाए कि जो प्रयास चल रहा है सब लोगों का प्रयास है।

उन्होंने कहा कि शरद जी के मूंह में बात को डालकर बेवजह गलतफहमी पैदा करने की कोशिश है उसमें कोई दम नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नये राजनीतिक ब्लॉक बनाने पर दिल्ली में बैठक करेंगे नीतीश