DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हॉलैंड, केन्या और कनाडा ने वनडे दर्जा गंवाया

हॉलैंड, केन्या और कनाडा ने वनडे दर्जा गंवाया

न्यूजीलैंड में आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर के दौरान बेहद खराब प्रदर्शन के कारण हॉलैंड, केन्या और कनाडा ने अपना वनडे दर्जा गंवा दिया है।
        
इन तीनों टीमों के वनडे दर्जा गंवाने के बाद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), हांगकांग और पापुआ न्यू गिनी को अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और आयरलैंड के साथ अगले चार वर्षों तक वनडे एसोसिएट राष्ट्र की सूची में शामिल होने का मौका मिल गया है। 
       
केन्या क्वालिफायर टूर्नामेंट में सुपर सिक्स राउंड में पांचवें नंबर पर रही थी जबकि हॉलैंड और कनाडा ग्रुप चरण के बाद ही आगे नहीं बढ़ पाये थे। हॉलैंड को वर्ष 2006 के बाद से वनडे राष्ट्र का दर्जा प्राप्त है जबकि केन्या को 1996 में वनडे राष्ट्र का दर्जा मिला था।
       
क्रिकेट केन्या ने कहा कि केन्या क्रिकेट के लिए यह बहुत दुख की बात है लेकिन हम इस स्थिति से निपटने के लिए कोई कदम नहीं उठा सकते हैं। हमें अपनी टीम के वापस आने का इंतजार करना होगा और उसके बाद ही आगे की रणनीति तय की जाएगी। 
      
क्रिकेट कनाडा के अध्यक्ष रविन मूर्ति ने कहा कि हमें आईसीसी से अभी कुछ आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है कि शीर्ष 10 एसोसिएट या मान्यता प्राप्त देशों को लेकर उनकी क्या रणनीति है। हमें इस निर्णय से बहुत दुख हुआ है कयोंकि इससे हमारी कमाई पर असर होगा और हम एक पूर्ण टीम भी नहीं रख पायेंगे। लेकिन हमें यकीन है कि आईसीसी कनाडा में क्रिकेट के विकास को लेकर निवेश में हमें जरूर मदद करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हॉलैंड, केन्या और कनाडा ने वनडे दर्जा गंवाया