DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईसीसी राजस्व में बड़े हिस्से का हकदार है भारत : सीए

आईसीसी राजस्व में बड़े हिस्से का हकदार है भारत : सीए

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष वेली एडवर्ड्स ने आईसीसी के राजस्व में बीसीसीआई द्वारा बड़े हिस्से की मांग को जायज ठहराते हुए कहा कि राजस्व में 80 प्रतिशत योगदान देना वाला भारत इसका हकदार है।
    
आईसीसी के ढांचे में बदलाव की विवादित योजना में राजस्व वितरण के मॉडल पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को समझना चाहिए कि आईसीसी के राजस्व में 80 प्रतिशत का योगदान करने के बावजूद भारत को 20 प्रतिशत ही मिलेगा।
    
उन्होंने कहा कि हमने इस पर काफी बात की है। भारत आईसीसी के राजस्व में 80 प्रतिशत का योगदान दे रहा है और 20 प्रतिशत ही ले रहा है। लोगों को समझना चाहिए कि यह जायज़ मांग है।
     
उन्होंने सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड से कहा कि असलियत यह है कि सभी 106 देशों को नए प्रस्ताव में अधिक पैसा मिलेगा। भारत को किसी से ज्यादा पैसा नहीं मिल रहा है। ऐसा नहीं है कि बाकियों को इससे वंचित किया जा रहा है। हम विश्व क्रिकेट को आगे ले जाना चाहते हैं, पीछे नहीं।
     
उन्होंने इस योजना को खेल के भविष्य के लिए जरूरी बताया। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के भविष्य के लिए ये सुधार जरूरी हैं और मेरा आशय सिर्फ टेस्ट क्रिकेट से नहीं है। हम ऐसी स्थिति तक पहुंचना चाहते हैं जब सभी इसका हिस्सा बनना चाहे ताकि खेल का विकास हो। मेरा फोकस हमेशा खेल रहा है, पैसा नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईसीसी राजस्व में बड़े हिस्से का हकदार है भारत : सीए