DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली वेवराइडर्स को हराकर पंजाब वॉरियर्स शीर्ष पर

दिल्ली वेवराइडर्स को हराकर पंजाब वॉरियर्स शीर्ष पर

आखिरी मिनटों में गोल वर्षा के बीच जेपी पंजाब वॉरियर्स ने शुक्रवार को दूसरे हॉकी इंडिया लीग के रोमांचक मुकाबले में दिल्ली वेवराइडर्स को 3-1 से हराकर अंकतालिका में पहले स्थान पर कब्जा कर लिया।

मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम पर अपने पहले मैच में कलिंगा लांसर्स को पांच गोल से हराने वाली दिल्ली की टीम उस लय को कायम नहीं रख सकी। पंजाब के डच गोलकीपर जाप स्टाकमैन के सामने उसके धुरंधर स्ट्राइकरों के सारे वार बेकार रहे।

वहीं पंजाब इस जीत के बाद चार मैचों में तीन जीत के साथ 16 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गया है जबकि दिल्ली चार मैचों में दो जीत के बाद 12 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। पंजाब के लिए संदीप सिंह (आठवां मिनट), सतबीर सिंह (63वां) और शिवेंद्र सिंह (65वां) ने गोल दागे जबकि दिल्ली के लिए एकमात्र गोल 64वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर रूपिंदर पाल सिंह ने किया।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जैमी डवायेर की अगुवाई वाली पंजाब टीम ने आक्रामक शुरुआत करते हुए आठवें ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर बनाया। हॉकी इंडिया लीग के पहले सत्र में सर्वाधिक 11 गोल करने वाले संदीप ने इसे गोल में बदलने में कोई चूक नहीं की। दिल्ली को 12वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर पर रूपिंदर गोल नहीं कर सके और रिबाउंड शॉट को भी स्टोकमैन ने बखूबी बचाया।

इसके तीन मिनट बाद दिल्ली गोल करने के करीब पहुंचा जब लायड नौरिस जोंस ने सर्कल के भीतर स्टीवन एडवडर्स को गेंद सौंपी जिसने गोल के सामने साइमन चाइल्ड को पास दिया लेकिन पंजाब के डिफेंडर रॉबर्ट हामंड ने मुस्तैदी दिखाते हुए गेंद को बाहर कर दिया। हामंड को उनके बेहतरीन खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरे क्वार्टर में भी दिल्ली को पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन रूपिंदर फिर नाकाम रहे। पंजाब के पास 42वें मिनट में बढ़त बनाने का मौका था लेकिन आगस्टिन माजिली और मालक सिंह बेहतरीन मूव को फिनिशिंग तक नहीं ले जा सके। अगले मिनट में पंजाब को मिले पेनल्टी कॉर्नर पर संदीप चूके।

आखिरी क्वार्टर में तीन मिनट के भीतर तीन गोल हुए। शुरुआत पंजाब ने की जब सर्कल के भीतर कप्तान डवायेर से मिले पास पर सतबीर ने गेंद को गोल के भीतर डाला। इसके अगले मिनट जवाबी हमले में दिल्ली ने पेनल्टी कॉर्नर बनाया जिसे रूपिंदर ने गोल में बदला। मैच का सबसे दर्शनीय गोल 65वें मिनट में अनुभवी फॉरवर्ड शिवेंद्र ने दागा।

दिल्ली को 66 और 67वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर भी बेकार गए जो कोच सैड्रिक डिसूजा के लिए चिंता का सबब होगा। दिल्ली को अगला मैच दो फरवरी को भुवनेश्वर में कलिंगा लांसर्स के साथ खेलना है जबकि पंजाब की टीम इसी दिन लखनऊ में यूपी विजाडर्स से खेलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली वेवराइडर्स को हराकर पंजाब वॉरियर्स शीर्ष पर