DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोमदेव के लिए रक्षात्मक मानसिकता से निकलना मुश्किल

सोमदेव के लिए रक्षात्मक मानसिकता से निकलना मुश्किल

भारत के डेविस कप कप्तान आनंद अमृतराज ने कहा कि सोमदेव देववर्मन के लिए अपने खेल के प्रति रक्षात्मक रवैये को बदलना मुश्किल है।

भारत का नंबर एक एकल खिलाड़ी सोमदेव चीनी ताइपै के खिलाफ डेविस कप मुकाबले में टी चेन के खिलाफ चार मैच प्वाइंट हासिल करने के बावजूद अब भी जीत के लिए जूझ रहा है। खराब रोशनी के कारण यह मैच उस समय रोकना पड़ा जब दोनों खिलाड़ी दो-दो सेट जीतने के बाद पांचवें और निर्णायक सेट में 7-7 से बराबरी पर थे।

अमृतराज से पूछा गया कि क्या सोमदेव अधिक रक्षात्मक हैं, उन्होंने कहा कि उसके लिए इस मानसिकता से बाहर निकलना थोड़ा मुश्किल है। उन्होंने कहा कि वह हावी हो सकता है लेकिन जो खिलाड़ी आपकी सर्विस तोड़ने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा हो उसके खिलाफ ऐसा करना संभव नहीं है। मैंने उसे करारे शॉट जमाने के लिए कहा लेकिन वह गेंद को हल्के से मारता रहा। मुझे नहीं लगता कि वह अच्छी तरह से सो पाएगा।

अमृतराज ने कहा कि वह चेन के खेल से काफी प्रभावित है। उन्होंने स्वीकार किया कि चीनी ताइपै के इस खिलाड़ी को कम करके आंका गया। उन्होंने कहा कि उसने आत्मविश्वास से पूर्ण खेल दिखाया। उसकी वॉली शानदार रही। हम भाग्यशाली हैं कि अब भी इस मैच में बने हुए हैं और बदकिस्मत हैं कि हम 2-0 से आगे नहीं हैं।

युकी भांबरी ने सुंग हुआ सांग को हराकर भारत को 1-0 की बढ़त दिलायी। युकी ने कहा कि ऐंठन के कारण उन्हें मैच के दौरान परेशानी हुई और कुछ भी गंभीर नहीं है। इस युवा खिलाड़ी ने कहा कि यहां की परिस्थितियों उसके अनुकूल हैं और उसकी सफलता की यह मुख्य वजह है।

युकी ने कहा कि मैंने उछाल से अच्छी तरह से सामंजस्य बिठाया और संभवत: वह ऐसा नहीं कर पाया। गेंद मेरे कंधों तक आ रही थी और मैं सहजता से उसे खेल रहा था। परिस्थितियां अच्छी थी और यह मेरे अधिक अनुकूल थी।

युकी जब ऐंठन से जूझ रहे थे तब यांग फायदा नहीं उठा पाये लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने उनकी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उसने अच्छा खेल दिखाया। जब आप ऐसे खिलाड़ी के खिलाफ खेल रहे हों जो शत प्रतिशत फिट नहीं हो तो काम आसान नहीं होता। इससे स्थिति भिन्न हो जाती है क्योंकि आप नहीं जानते कि चोटिल खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करेगा।

यांग ने कहा कि भारत को घरेलू परिस्थितियों का लाभ मिला। चीनी ताइपै की टीम कुछ फैसलों से सहमत नहीं थी लेकिन कप्तान लियु ताइ वेई ने कहा कि हमारा इन चीजों पर नियंत्रण नहीं है और हम केवल कोर्ट पर मुकाबला कर सकते हैं। मैं अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोमदेव के लिए रक्षात्मक मानसिकता से निकलना मुश्किल