DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओबामा ने आव्रजन पर रुख में नरमी के दिए संकेत

ओबामा ने आव्रजन पर रुख में नरमी के दिए संकेत

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और वरिष्ठ रिपब्लिकन नेता आव्रजन कानून पर अपने रुख में नरमी के संकेत दे रहे हैं, क्योंकि वे साल के अंत में कांग्रेस के बहुत से सदस्यों के चुनाव में जाने से पहले समझौते के लिए द्वार खोलने के प्रयास करना चाहते हैं।

ओबामा ने एक साक्षात्कार में कहा कि वह इस बात पर दबाव डालना छोड़ सकते हैं कि कानून में अमेरिका में अवैध रूप से रह रहे 1 करोड़ 10 लाख लाख लोगों को नागरिकता देने के सिलसिले में एक विशेष प्रक्रिया दी जाए।

एक दिन पूर्व प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष जॉन बोएहनर और अन्य रिपब्लिकन नेताओं ने आव्रजन सिद्धांत जारी किए जिससे देश में अवैध रूप से रहने वाले लाखों लोगों को कर और जुर्माने का भुगतान करने के बाद कानूनी दर्जा मिल सकता है।

कांग्रेस में हथियारों की खरीद पर नियंत्रण लगाने के अपने प्रयासों के विफल होने के बाद आव्रजन के मुद्दे पर ओबामा को अपने दूसरे कार्यकाल में सफल होने की काफी उम्मीद है। नवंबर में होने वाले कांग्रेस के चुनावों को बहुत से रिपब्लिकन आव्रजन कदम को हिस्पानवी मतदाताओं को लुभाने के एक अवसर के रूप में देखते हैं, जिन्होंने 2012 के चुनाव में ओबामा और डेमोक्रेट पार्टी का समर्थन किया था।

अब भी, समझौतों को लेकर स्थिति अनुकूल नहीं है। रिपबिल्कन नेतृत्व को कई कंजरवेटिव की ओर से कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है, जिन्हें ओबामा के एजेंडे को लेकर संदेह है और आशंका है कि कानून से उन लोगों को नागरिकता मिल जाएगी, जिन्होंने अमेरिकी आव्रजन कानूनों का उल्लंघन किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओबामा ने आव्रजन पर रुख में नरमी के दिए संकेत