DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नाइजीरिया ने अगवा हुए तीन भारतीयों को छुड़ाया

नाइजीरिया ने अगवा हुए तीन भारतीयों को छुड़ाया

नाइजीरिया की खुफिया पुलिस ने कहा है कि इक्वेटोरियल गिनिया के तट से एक मालवाहक जहाज से अगवा किये गये तीन भारतीय नागरिकों को छुड़ा लिया गया है।

तीनों भारतीयों को एमवी सैन मिगुएल से तीन जनवरी को अगवा कर लिया गया और उन्हें दक्षिणी नाइजीरिया के तेल उत्पादन करने वाले रिवर राज्य के बोन्नी चैनल इलाके में ले जाया गया। द डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट सर्विस (डीएसएस) ने बताया कि उन्होंने गुरुवार को नाइजीरिया की सेना के साथ मिल कर एक संयुक्त अभियान में इन बंधकों को छुड़ाया।

डीएसएस के प्रवक्ता मैरिलिन ओगर ने बताया कि 31 जनवरी को इन तीनों भारतीयों को क्रमश: भारतीय उच्चायोग और उनके नियोक्ताओं के देश (इक्वेटोरियल गिनिया दूतावास) के सुपुर्द कर दिया गया। ई-मेल से जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि इस रिहाई के बदले में कोई फिरौती राशि नहीं दी गयी है।

ओगर ने बताया कि पांच संदिग्ध अपहरणकर्ताओं को हिरासत में लिया गया, लेकिन सरगना एवं गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए अभी भी तलाशी अभियान जारी है। इस माह के शुरू में संदिग्ध जलदस्युओं के हमले में अंगोला के तट से यूनान का एक तेल टैंकर लातपा हो गया था, जिसके बाद अपहरण की खबरें आईं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नाइजीरिया ने अगवा हुए तीन भारतीयों को छुड़ाया