DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली वालों को महंगाई का डबल डोज, बिजली-दूध महंगा

दिल्ली वालों को महंगाई का डबल डोज, बिजली-दूध महंगा

दिल्ली पर आज से महंगाई की दोहरी गाज गिरी है। एक तरफ जहां दिल्ली वालों को बिजली का बिल छह से आठ फीसदी ज्यादा भरना होगा, तो वहीं दूसरी ओर मदर डेयरी और अमूल ने भी दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए।

दिल्ली इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन ने तीनों बिजली वितरण कंपनियों को दाम बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। डीईआरसी के मुताबिक बिजली कंपनियों ने पिछले साल जनवरी में चिट्ठी लिखकर पावर पर्चेज एंडोर्समेंट कॉस्ट के तहत बिजली की दरों में बढ़ोतरी की मांग की थी।

डीईआरसी के अनुसार पश्चिमी दिल्ली में बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी बीआरपीएल की दरों में छह फीसदी की बढ़ोतरी की गई है, जबकि पूर्वी और मध्य दिल्ली में बीवाईपीएल की दरों में सबसे ज्यादा आठ फीसदी और उत्तरी दिल्ली में टीपीडीडीएल की दरों में सात फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। नई दरें आज (एक फरवरी) से लागू होंगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बिजली वितरण का काम कर रहीं बीएसईएस की वितरण कंपनियों पर 10 घंटे प्रति दिन तक की बिजली कटौती की धमकी देकर सरकार को ब्लैकमेल करने की कोशिश करने का आरोप लगाया था। मुख्यमंत्री ने इन कंपनियों को सख्त कार्रवाई की चेतावनी देते हुए कहा था कि उनके लाइसेंस तक रद्द किए जा सकते हैं।

वहीं, मदर डेयरी और अमूल ने भी आज से दूध के दाम में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने की घोषणा कर दी। दिल्ली में अब मदर डेयरी का फुल क्रीम दूध 46 रुपये प्रति लीटर, टोंड दूध 34 रुपये और डबल टोंड दूध 32 रुपये प्रति लीटर मिलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली वालों को महंगाई का डबल डोज, बिजली-दूध महंगा