DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लुटेरे गिरफ्तार, 3.40 लाख रुपये बरामद

जमशेदपुर’ संवाददाता। घाटशिला के चावल व्यावसाई वशि्वनाथ मंडल को चकमा देकर 3.83 लाख रुपये लूटने वाले तीन युवकों को गुरुवार शाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। लुटेरे 43 हजार रुपये ही खर्च कर पाए थे। उनके पास से 3.40 लाख रुपये बरामद किए गए। आरोपियों को एसएसपी अमोल होमकर ने शुक्रवार को मीडिया के सामने पेश किया। संवाददाता सम्मेलन में सिटी एसपी कार्तिक एस, सिटी डीएसपी केएन चौधरी और साकची थाना प्रभारी इंदु भूषण ओझा उपस्थित थे।

एसएसपी ने पूरे मामले की जानकारी दी। इनकी हुई गिरफ्तारीपुलिस ने लूट के इस मामले में व्यावसाई के बोलेरो चालक तूफान कालिंदी उर्फ बुद्धेश्वर कालिंदी, किंकर पात्रो (दोनों निवासी मनोहर कॉलोनी, धर्मबहाल घाटशिला) और मो. एहसान उर्फ चांद (निवासी बारीनगर टेल्को) को गिरफ्तार किया है। यह थी घटनापच्चीस जनवरी 2014 को घाटशिला के बनकाटी निवासी चावल व्यावसाई वशि्वनाथ मंडल अपने मुंशी सुधांशु भगत के साथ बोलेरो से जमशेदपुर आए। बोलेरो उनका निजी चालक तूफान कालिंदी उर्फ बुद्धेश्वर कालिंदी चला रहा था।

जमशेदपुर के विभिन्न स्थानों से रुपये तगादा करने के बाद सभी साकची आए। साकची से सुधांशु और उनका मुंशी अब तक किए तगादा के 3.83 लाख रुपये बोलेरो चालक तूफान को देकर बाजार चले गए। बाजार से जब वे लौट कर आए तो वहां बोलेरो नहीं था। उसके बाद एक व्यक्ति ने व्यावसाई वशि्वनाथ मंडल को फोन किया कि बोलेरो और चालक उनके कब्जे में है। सलामती चाहते हो तो तगादा के पैसे लेकर कदमा रंकणी मंदिर के पास आओ।

उसके थोड़ी ही देर बाद वही व्यक्ति ने दोबारा फोनकर कहा कि पैसे मिल गए हैं और उनकी गाड़ी और चालक दोनों ही कदमा रंकणी मंदिर के पास खड़ी है। इस सूचना के बाद वशि्वनाथ मंडल पुलिस के साथ कदमा रंकणी मंदिर के पास गए, जहां बोलेरो के साथ उनका चालक मौजूद था। चालक से खुला राजबोलेरो चालक तूफान कालिंदी पर शक होने के कारण उसके खिलाफ व्यावसाई वशि्वनाथ मंडल ने साकची थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने पूछताछ किया तो तूफान टूट गया।

उसने अपने एक साथी किंकर पात्रो का नाम बताया। किंकर तूफान के ही कॉलोनी में रहता है। तूफान की अनुपस्थिति में किंकर ही वशि्वनाथ मंडल का गाड़ी चलाता था। किंकर ने ही योजना बनायी थी कि तगादा के रुपये को स्वांग रचकर वे लोग ले लेंगे। इसके लिए उन्होंने अपने एक साथी टेल्को निवासी एहसान आलम उर्फ चांद का भी साथ लिया। रुपये घाटशिला से बरामद कर किए गए। आरोपियों ने डेढ लाख रुपये घाटशिला के ही एक सोनार को जेवर खरीदने के लिए दिए थे।

पुलिस के अनुसार इनकी योजना जेवर खरीदकर रुपयों को खर्च कर देने की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लुटेरे गिरफ्तार, 3.40 लाख रुपये बरामद