DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बदलावों को जानने बिहार पहुंचा प्रतिनिधिमंडल

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। हाल के दिनों में बिहार में हुए बदलावों के बारे में जानने के लिए नई दिल्ली के नेशनल डिफेंस कॉलेज का 13 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को आद्री पहुंचा। दल का नेतृत्व ब्रिगेडियर एसएस देवसी कर रहे हैं। इसमें भारत के साथ ही थाइलैंड, कजाकिस्तान और केन्या के वरीय सैन्य और प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल हैं। दल एक हफ्ते के स्टडी टूर पर यहां आया है।

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने हाल के दिनों में बिहार के सामाजिक-आर्थिक बदलाव को समझने के लिए महिला सशक्तीकरण समेत कई सवाल पूछे। इंटरनेशनल ग्रोथ सेंटर बिहार शाखा के चिन्मय कुमार ने अपनी प्रस्तुति में प्रतिनिधिमंडल के सामने बिहार के परविर्तन की कहानी को रखा।

दो घंटे तक चली इस परिचर्चा में प्रतिनिधिमंडल ने सामाजिक, आर्थिक और औद्योगिक क्षेत्र में हाल में प्रगतशिील परविर्तनों को लेकर अपनी जिज्ञासा रखी। उन्होंने राज्य में अपने भ्रमण के दौरान उन ठोस बदलावों की चर्चा की जिसके वे साक्षी थे।

आद्री के सदस्य सचिव शैबाल गुप्ता और निदेशक प्रोफेसर पी घोष ने प्रतिनिधिमंडल के सवालों का जवाब दिया और विभिन्न सामाजिक-आर्थिक जटिलताओं का जिक्र किया जिसे प्रतिनिधिमंडल ने अपने क्षेत्र भ्रमण के दौरान महसूस किया। उनका कहना था कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में लोगों के बीच उम्मीद की किरण दिखाई पड़ती है मगर इसे पूरी तरह आकार लेने में कुछ और समय लग सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बदलावों को जानने बिहार पहुंचा प्रतिनिधिमंडल