DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली की मांग को लेकर अनशन शुरू

गायघाट मुजफ्फरपुर कार्यालय। गांव मं बिजली नहीं पहुंचने से क्षुब्ध लदौर के राजू झा व मुखिया दीपक कुमार ने शुक्रवार से प्रखंड मुख्यालय पर आमरण अनशन शुरू कर दिया है। दोनों के समर्थन में गांव के अन्य लोग भी जमे रहे। बाद में मौके पर पहुंचे एसडीओ पूर्वी सुनील कुमार ने एक सप्ताह के अंदर पूरे गांव में बिजली पहुंचाने का आश्वासन दिया पर अनशनकारी नहीं माने और काम शुरू होने तक अनशन जारी रखने पर अड़े रहे। बाद में एसडीओ को वापस लौटना पड़ा।

अनशनकारियों का समर्थन कर रहे ग्रामीण विकास कुमार, अश्विनी झा, प्रभात झा, मंजय मंडल, दिनेशचन्द्र मिश्र, मंजय मंडल आदि ने बताया कि बिजली के लिए वर्षो से विभागीय अधिकारी, डीएम व मुख्यमंत्री से मांग की जा रही है पर सिर्फ आश्वासन मिलता है। 6 फरवरी 2009 को जारंग हाईस्कूल में मुख्यमंत्री के जनता दरबार में आवेदन देने पर मार्च-2009 से ही काम शुरू करने का आश्वासन मिला पर मामला सफिर ही रहा। मालूम हो कि लदौर पंचायत के आधा दर्जन गांवों में बिजली नहीं पहुंची है।

महादलित बस्ती में लगा ट्रांसफॉर्मर मड़वन। आजादी के बाद पहली बार प्रखंड के प्रतापुर स्थित अनुसूचित जाति टोला में शुक्रवार को बिजली की रौशनी पहुंचने से महादलित बस्ती के लोग काफी खुश थे। बस्ती के सुरेन्द्र राम, कपिल राम, बीरेन्द्र राम, लालू राम आदि ने बताया कि वर्षो से किसी भी जनप्रतिनिधि या नेता ने इस बस्ती की ओर ध्यान ही नहीं दिया। जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से गुहार लगाने के बाद भी कुछ फायदा नहीं हुआ। लोगों का कहना था कि कोई जनप्रतिनिधि या नेता ने जो काम नहीं किया वह काम स्थानीय समाजसेवी दीपक भारती उर्फ गुड्ड सिंह ने कर दिखाया।

बस्ती के लोगों के विशेष आग्राह पर ट्रांसफार्मर का उद्घाटन दीपक भारती से ही करवाया गया। मौके पर ललन सिंह, लक्ष्मण ओझा, अमरेश, रितेश, हेमंत भी थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिजली की मांग को लेकर अनशन शुरू