DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंजीनियर और ठेकेदारों की लापरवाही की रिपोर्ट जीएम को

भागलपुर। कार्यालय संवाददाता। रेलवे की जोनल एसआईजी टीम ने एक सप्ताह पहले भागलपुर स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद एसआईजी टीम ने जीएम को रिपोर्ट दी है और उसमें इंजीनियरों और ठेकेदारों की लापरवाही पर कड़ी टिप्पणी की है। टीम ने कहा है कि भागलपुर ए ग्रेड श्रेणी का स्टेशन है लेकिन स्टेशन पर ड्रेनेज सिस्टम पूरी तरह से चौपट स्थिति में है और इसकी वजह से दरुगध और गंदगी का आलम है।

रेल सूत्रों की मानें तो टीम ने यह भी टिप्पणी की है कि ऐसे इंजीनियर और ठेकेदारों को जेल भेजने की कार्रवाई होनी चाहिए। एसआईजी टीम को बताया गया कि स्टेशन पर ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए पिछले एक साल से काम चल रहा है लेकिन कहीं कोई काम पूरा नहीं है। स्थिति यह है न तो प्लेटफार्म और ट्रैक का पानी निकल पाता है न ही सरकुलेटिंग एरिया का। बाहर जो नया नाला बनाया गया है, उसे नगर निगम के नाले से जोड़ा नहीं गया है।

इसकी वजह से शौचालय और कैंटीन की पूरी गंदगी नाले में ही फंसी रह जाती है। दूसरी ओर एक नंबर और दो नंबर प्लेटफार्म के बीच जो नाला है, वह महीनों से जाम है। इस नाले में ट्रेनों से गिरने वाली गंदगी भी जमा होती है। सफाई नहीं होने के कारण प्लेटफार्म पर खड़े होने से भी दरुगध आता है। एसआईजी की टीम ने कहा है कि स्टेशन पर हर जगह निर्माण कार्य अधूरा है। इसके कारण यात्रियों को प्लेटफार्म पर चलने और आने-जाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

स्टेशन के पोर्टिको में प्रवेश की जगह पर भी नाला जाम पाया गया है। इस बाबत जब स्थानीय सफाई कर्मियों से एसआईजी की टीम ने बात की तो यह बताया गया कि नालों का निकास नहीं होने के कारण सफाई होने के बाद भी पूरी गंदगी बाहर नहीं निकल पाती है।

एसआईजी की टीम ने जब प्लेटफार्म पर लगे टाइल्स और पत्थर की क्वालिटी पर भी सवाल उठाया है। एसीआईजी टीम में शामिल सदस्यों ने कहा है कि कॉमर्सियल नजरिये से भागलपुर ए ग्रेड की श्रेणी का स्टेशन है लेकिन सफाई, ड्रेनेज और जहां-तहां बिखरे निर्माण सामग्री के कारण यह स्टेशन कहीं से इस श्रेणी में नहीं दिख रहा है।

टीम ने पार्किंग व्यवस्था पर भी आपत्ति व्यक्त की है। रेलवे की एसआईजी टीम स्टेशन पर सफाई और यात्री सुविधाओं की स्थिति का जायजा लेती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंजीनियर और ठेकेदारों की लापरवाही की रिपोर्ट जीएम को