DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चौदह सूत्री मांगों को लेकर भाकपा माले ने किया प्रदर्शन

नवगछिया। निज संवाददाता। भाकपा माले नवगछिया द्वारा विभिन्न समस्याओं के साथ अनुमंडल कार्यालय में प्र्दशन किया गया। बड़ी संख्या में लाल झंडा लिये कार्यकर्ता मालगोदाम से नारेबाजी करते हुए जुलूस की शक्ल में अनुमंडल कार्यालय पहुंचे एवं मुख्य द्वार पर नारेबाजी की।

माले कार्यकर्ता फर्जी बिजली बिल वापस करो, 100 यूनिट बिजली नि:शुल्क करो, तिनटंगा दियारा उसरहिया का बिजली चालू करो, बिजली का निजीकरण खत्म करो, राशन किरासन की गारंटी दो, मनरेगा में भ्रष्टाचार पर रोक लगाओ, जॉब कार्ड मनरेगा मजदूरों को वापस करो, वसोवासी जमीन का पर्चा दो, सीलिंग एवं भूदान की जमीन पर दखल दिलाओ, वर्षो से बसे गोलाटोला कदवा के वसोवासी जमीन का पर्चा दो के नारे लगा रहे थे।

प्र्दशन के दौरान जिला कमेटी सदस्य का. बिंदेश्वरी मंडल ने संबोधन में कहा कि मारडीह में महादलितों को भूदान में मिली जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। समाजिक सुरक्षा पेंशन में फैले व्यापक भ्रष्टाचार फैला हुआ है। मक्का का मूल्य 1800 रुपया क्विंटल सरकार घोषित करने की बात कही। उन्होंने कहा कि 30 वर्ष के लड़के वृद्धा पेंशन उठा रहे हैं। वहीं बेटा का उम्र 60 वर्ष पूरा होने के बाद भी मां को वृद्धा पेंशन नहीं मिलता है।

तिनटंगा दियारा दक्षिण में हरिजनों को रेडियो नहीं दिया गया। अनुमंडल के अधिकांश टय़ूबेल खराब पड़े हैं। जिससे किसान सिंचाई को लेकर परेशान है। रामदेव सिंह ने कहा कि कोसी पार ढोलबज्जा में तीन पंचायत में एक मात्र स्वास्थ्य उपकेन्द्र में डॉक्टर नहीं है। बीमार रहने पर लोग भगवान भरोसे रहते हैं।

प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में नवगछिया को पूर्ण जिला का दर्जा दिये जाने की मांग की। प्रदर्शन के बाद बिंदेश्वरी मंडल के नेतृत्व में सुनील मंडल, उमेश राम, राधेश्याम रजक, निरंजन कुमार भारती, रामदेव सिंह, सिकंदर कुमार यादवेश, रविंद्र कुमार रमण एसडीओ से मिले और चौदह सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा। एसडीओ ने मांगों पर त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चौदह सूत्री मांगों को लेकर भाकपा माले ने किया प्रदर्शन