सायना विश्व रैंकिंग में 7वें पायदान पर - सायना विश्व रैंकिंग में 7वें पायदान पर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सायना विश्व रैंकिंग में 7वें पायदान पर

सायना विश्व रैंकिंग में 7वें पायदान पर

इंडिया ग्रां. प्रि. गोल्ड टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर देश की शीर्ष बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल गुरुवार को जारी विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की ताजा रैंकिंग में दो स्थानों की छलांग लगाते हुए सातवें पायदान पर पहुंच गईं।

सायना ने जर्मनी की जूलीयन शेंक और चीनी ताइपे की थाई जू यिंग को पछाड़ा। इंडिया ग्रा. प्रि. गोल्ड में सायना के हाथों फाइनल मुकाबला हारने वाली एक अन्य स्टार भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को भी एक स्थान का लाभ मिला है। सिंधू विश्व रैंकिंग में 10वें पायदान पर पहुंच गईं। विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक विजेता सिंधू के करियर की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

पुरुष एकल वर्ग में इंडिया ग्रां. प्रि. के फाइनल में हारने के बावजूद किदांबी श्रीकांत ने 10 स्थानों की लंबी छलांग लगाई। श्रीकांत विश्व रैंकिंग में 20वें स्थान पर पहुंच गए तथा उन्होंने मुंबई के अजय जयराम को पछाड़ दिया। जयराम एक स्थान के नुकसान के साथ 22वें पायदान पर फिसल गए। देश के शीर्ष पुरुष एकल खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप हालांकि अभी भी पुरुष एकल वर्ग में देश के सर्वोच्च वरीय (18वीं रैंकिंग) खिलाड़ी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सायना विश्व रैंकिंग में 7वें पायदान पर