स्टेट बैंक ने शेयर बिक्री से जुटाए 7,000 करोड़ - स्टेट बैंक ने शेयर बिक्री से जुटाए 7,000 करोड़ DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्टेट बैंक ने शेयर बिक्री से जुटाए 7,000 करोड़

स्टेट बैंक ने शेयर बिक्री से जुटाए 7,000 करोड़

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने पात्र संस्थागत नियोजन के जरिए किये गये वृहत शेयर बिक्री कार्यक्रम में 7,000 करोड़ रुपए से अधिक राशि जुटाई।

प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है इसलिए नाम न बताने की शर्त पर एक सूत्र ने बताया कि बैंक ने इस पेशकश के जरिए चालू वित्त वर्ष और अगले वित्त वर्ष के लिए जरूरी पूंजी की जरूरत पूरी कर ली। बैंक के निदेशक मंडल ने उसे 9,500 करोड़ रुपए तक जुटाने का अधिकार दिया हुआ है।

बैंक के पास यह राशि विभिन्न किस्तों में जुटाने का विकल्प भी है। शेयर बिक्री के इस कार्यक्रम में एलआईसी की भूमिका के बारे में सूत्र ने कहा कि इसमें निगम ने अधिकतम बोली पेश की, लेकिन इसके साथ ही यह भी कहा कि एलआईसी उसके बड़े निवेशकों में से एक है।

पात्र संस्थागत नियोजन के तहत बिक्री कार्यक्रम कल शुरू किया गया। हाल के दिनों में यह बैंक की सबसे बड़ी शेयर बिक्री है। बैंक ने शेयर बिक्री के लिये अधिकतम दाम 1,629.35 रुपए और न्यूनतम भाव 1,565 रुपए रखा, लेकिन बैंक को ज्यादातर बोलियां निम्न भाव पर ही मिलीं।

एनएसई में आज स्टेट बैंक का शेयर मूल्य 1,519 रुपए पर बंद हुआ जो कि पिछले दिन के मुकाबले 2.5 प्रतिशत नीचे और 52 सप्ताह के उच्चस्तर से 40 प्रतिशत नीचे है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्टेट बैंक ने शेयर बिक्री से जुटाए 7,000 करोड़