DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑस्ट्रेलियन ओपन : नडाल, फेडरर तीसरे दौर में

खेलऑस्ट्रेलियन ओपन : नडाल, फेडरर तीसरे दौर में

एजेंसी
Thu, 16 Jan 2014 03:43 PM
ऑस्ट्रेलियन ओपन : नडाल, फेडरर तीसरे दौर में

वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दिन, गुरुवार को भी खिलाड़ियों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा, हालांकि तेज गर्मी शीर्ष खिलाड़ियों राफेल नडाल और रोजर फेडरर को तीसरे दौर में पहुंचने से नहीं रोक पाई।

शीर्ष वरीय नडाल ने स्थानीय चुनौती थानासी कोकिनासी को सीधे सेटों में 6-2, 6-4, 6-2 से मात दे दी। नडाल ने एक घंटा 53 मिनट में जीत दर्ज की।

नडाल का तीसरे दौर में अमेरिका के जैक सोक और फ्रांस के गेन मोनफिल्स के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से सामना होगा।

पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीय स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने भी स्लोवेनिया के ब्लाज काव्सिक को सीधे सेटों में मात देकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। फेडरर ने पहले दो सेट आसानी से जीत लिए, लेकिन टाई तक खिंचे तीसरे दौर में उन्हें 53 मिनट संघर्ष करना पड़ा।

फेडरर का अगले दौर में फर्नाडो वर्डासो और तेमुराज गाबाश्विली के बीच होने वाले मैच के विजेता से सामना होगा।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला एकल वर्ग में पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीय रूसी टेनिस स्टार मारिया शारापोवा को भी यहां मेलबर्न पार्क में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच जीत हासिल करने के लिए तीन घंटे 28 मिनट पसीना बहाना पड़ा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, तीसरी वरीयता प्राप्त शारापोवा ने दूसरे दौर के अपने मुकाबले में इटली की कैरीन नैप को 6-3, 4-6, 10-8 से हराया। अंतिम एवं निर्णायक सेट में दोनों खिलाड़ियों ने एकदूसरे को कड़ी टक्कर दी और यह सेट 115 मिनट तक चला।

शारापोवा जब गुरुवार को सुबह 11 बजे कोर्ट पर खेलने उतरीं तभी तापमान 38 डिग्री था और मैच के दौरान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। आयोजकों ने एक्स्ट्रीम हीट पॉलिसी के तहत बाहरी कोर्ट पर चल रहे खेल स्थगित कर दिए।

रॉड लेवर अरेना में छत के कारण शारपोवा और नैप के लिए थोड़ी राहत जरूर रही। शारापोवा अगले दौर में 25वीं वरीयता प्राप्त फ्रांस की एलीज कॉर्नेट से शनिवार को भिड़ेंगी।

संबंधित खबरें