DA Image
27 फरवरी, 2020|1:45|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वीनस हारीं, ली ना और कर्बर दूसरे दौर में

वीनस हारीं, ली ना और कर्बर दूसरे दौर में

पूर्व नंबर वन खिलाड़ी अमेरिका की वीनस विलियम्स के लिये साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन का सफर सोमवार को पहले राउंड में ही समाप्त हो गया, जबकि चीन की ली ना और जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने महिला एकल में अपने अपने मुकाबले जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

मेलबर्न पार्क में 14वीं बार उतरीं तथा अपने करियर के 61वें ग्रैंड स्लैम में खेल रहीं 33 वर्षीय वीनस को ढाई घंटे तक चले रोमांचक मुकाबले के बाद 22वीं सीड रूस की एकातेरिना माकारोवा ने 2-6, 6-4, 6-4 से हराया। वीनस की ही तरह हारने वाली अनुभवी खिलाड़ियों में जापान की किमिको डेट क्रूम भी रहीं।

43 साल की किमिको को 16 वर्षीय युवा खिलाड़ी स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिक ने तीन सेटों में 6-4, 4-6, 6-3 से मात दी। हालांकि चौथी सीड चीन की ली ना ने बेहतरीन शुरुआत करते हुये पहले राउंड में क्रोएशिया की एना कोनजूह को लगातार सेटों में 6-2, 6-0 से धो डाला, जबकि नौंवी सीड जर्मन खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर ने ऑस्ट्रेलिया की जर्मिला गाजोसोवा को तीन सेटों तक चले मैच में 6-3, 0-6, 6-2 से हराकर जीत दर्ज कर ली।

मार्गेट कोर्ट एरिना पर पूर्व नंबर वन खिलाड़ी वीनस ने आक्रामकता और पूरे जोश के साथ बेहतरीन शुरुआत करते हुये पहला सेट 6-2 से अपने नाम कर लिया। ग्रैंड स्लैम से पूर्व अभ्यास टूर्नामेंट ऑकलैंड कलासिक के फाइनल तक पहुंचीं वीनस ने चोट से उभरते हुये अच्छी शुरुआत की, लेकिन फिर वह मुकाबले में आगे इस आक्रामकता को खो बैठीं।

पहला सेट जीतने के बाद दूसरे सेट में भी वीनस मात्र दो अंकों से पिछड़ीं, जबकि तीसरे सेट में भी एक समय अमेरिकी खिलाड़ी को 3-0 की बढ़त हासिल थी, लेकिन तीसरा सेट भी वह फिर 4-6 से गंवा बैठीं। पीठ की चोट और जोगरेन सिंडरोम से ग्रसित वीनस ने हालांकि इस हार के लिये स्वास्थ्य कारणों को जिम्मेदार मानने से इंकार किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:वीनस हारीं, ली ना और कर्बर दूसरे दौर में