DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देवयानी के खिलाफ आरोप वापस लेने का अमेरिका पर दबाव

देवयानी के खिलाफ आरोप वापस लेने का अमेरिका पर दबाव

भारत ने इस बात पर बल दिया कि अमेरिका को उसकी राजनयिक देवयानी खोबरागडे के खिलाफ वीजा धोखाधड़ी का आरोप वापस ले लेना चाहिए। अमेरिकी अधिकारियों द्वारा निष्कासित करने के बाद देवयानी यहां वापस लौट आयी हैं।

विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि देवयानी किसी गलत काम की दोषी नहीं है। देवयानी को न्यूयार्क में 12 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था और वह शुक्रवार को स्वदेश लौट आयी।

इस बीच, देवयानी ने खुर्शीद एव विदेश सचिव सुजाता सिंह से यहां मुलाकात की और अपनी आपबीती उन्हें सुनायी। साथ ही राजनयिक ने उनके सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

भारत ने भी समान स्तर पर कार्रवाई करते हुए अमेरिकी दूतावास के राजनयिक सुरक्षा दल के प्रमुख एवं अमेरिकी राजनयिक व्याने मे को देश छोड़ने के लिए कहा है। वह देश से रवाना होने की तैयारी कर रहे हैं। भारत सरकार ने उन्हें ऐसा करने के लिए कल 48 घंटे का समय दिया था।

इस मुद्दे पर भारत के रुख का बचाव करते हुए खुर्शीद ने कहा कि भारत देवयानी के खिलाफ वीजा धोखाधडी के आरोपों को हटाने के लिए जोर देना जारी रखेगा। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यहां अमेरिकी राजनयिकों को मिलने वाले विशेषाधिकारों को बहाल करने के बारे में फिर से विचार नहीं किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देवयानी के खिलाफ आरोप वापस लेने का अमेरिका पर दबाव