DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पवार मेरे राजनीति गुरु, पीएम बनें तो खुशी होगी: शिंदे

पवार मेरे राजनीति गुरु, पीएम बनें तो खुशी होगी: शिंदे

कांग्रेस की 17 जनवरी की होने वाली बैठक में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किये जाने की संभावना के बीच केन्द्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे के  कहा कि अगर राकांपा अध्यक्ष एवं केन्द्रीय कृषि मंत्री शरद पवार प्रधानमंत्री बनते हैं तो उन्हें खुशी होगी।

शिंदे ने कहा कि पवार 1992 से ही प्रधानमंत्री पद की दौड़ शामिल हैं। पवार को शिंदे का राजनीतिक गुरु और गाडफादर माना जाता है, इसलिए शायद राकांपा अध्यक्ष के प्रति कृतज्ञता जताते हुए उन्होंने कहा कि आज मैं जो कुछ भी हूं, उन्हीं की देन है और इसके लिए मैं उनका आभारी हूं।

शिंदे के इस बयान के बाद कांग्रेस में हलचल सी पैदा हो गयी है। शिन्दे ने शुक्रवार को भी कहा था कि कांग्रेस पार्टी एकमत से राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है, इसमें कोई संदेह नहीं है। इसी तरह से शिन्दे ने कुछ दिन पहले भी कहा था कि कांग्रेस पार्टी चाहती है कि गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाये।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने तीन जनवरी को एक प्रेस कान्फ्रेंस में गांधी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित किये जाने की वकालत करते हुये कहा था कि गांधी में प्रधानमंत्री बनने की क्षमता हैं। उन्होंने कहा था कि मैं आशा करता हूं कि कांग्रेस उचित समय पर इस पर निर्णय लेगी।

केन्द्रीय गृहमंत्री इसके पहले भी पवार की तारीफों के पुल बांध चुके हैं। उन्होंने पश्चिम महाराष्ट्र के रामपुर में गोविन्द राव आदिक की माताजी की प्रतिमा का अनावरण के मौके पर कहा था कि पवार देश के उन गिने चुने नेताओं में शामिल हैं, जिनके पास दूरदृष्टि और महिलाओं के लिये नीति है।

उल्लेखनीय है कि पवार ने ही शिन्दे को राजनीति के क्षेत्र में उतारा था। पवार ने शिन्दे को पहली बार 1977 में कांग्रेस पार्टी से विधान सभा चुनाव लड़वाया था और उसके बाद से वह लगातार शिन्दे का साथ देते रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पवार मेरे राजनीति गुरु, पीएम बनें तो खुशी होगी: शिंदे