DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में जासूसी कैमरा कारोबार रातोंरात हुआ दोगुना

दिल्ली में जासूसी कैमरा कारोबार रातोंरात हुआ दोगुना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के उद्देश्य से भ्रष्ट अधिकारियों को रंगे हाथ पकड़ने के लिए आम लोगों को स्टिंग आपरेशन करने की सलाह देने के बाद राजधानी में जासूसी कैमरे का कारोबार रातोंरात दोगुना हो गया है।

राजधानी के लोकप्रिय शापिंग केन्द्र पालिका बाजार के साथ ही पटेल नगर और भागीरथ प्लेस बाजार इस तरह के कैमरो के लिए प्रसिद्ध है। कारोबारियों ने बताया कि जासूसी कैमरो की कीमत 400 रुपये से लेकर 30 हजार रुपये के बीच है जो ओडियो और वीडियो की रिकॉर्डिंग की गुणवत्ता, मेमोरी क्षमता और अन्य फीचरों पर निर्भर करता है।

उन्होंने कहा कि पेन, बटन, चाबी रिंग, पेन ड्राइव और धूप के चश्मों की मांग अधिक आ रही है कयोंकि इनकी कीमतें 400 रुपये से लेकर पांच हजार रुपये के बीच है। एक कारोबारी ने बताया कि केजरीवाल द्वारा लोगों को स्टिंग आपरेशन के प्रोत्साहित करने के बाद से जासूसी कैमरो की मांग लगभग दोगुनी हो गई है।

उन्होंने कहा कि पहले वह प्रतिदिन 15 से 20 छोटे जासूसी कैमरों की बिक्री करते थे, लेकिन अब यह संख्या बढ़कर 30 से अधिक हो चुकी है और इसके बारे में पूछताछ करने वालों की संख्या में भी भारी बढ़ोतरी हुयी है। पहले बहुत कम लोग इसके बारे में जानकारी लेते थे लेकिन अब लोग न सिर्फ कैमरो के बारे में पूछताछ करते है बल्कि वीडियो और ओडियो की गुणवत्ता के साथ ही दूसरे फीचरों के बारे में भी जानकारी लेते है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली में जासूसी कैमरा कारोबार रातोंरात हुआ दोगुना