DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान ने किया दावा, बोला यहां नहीं है दाऊद

पाकिस्तान ने किया दावा, बोला यहां नहीं है दाऊद

पाकिस्तान ने शनिवार को दावा किया कि भगोड़ा सरगना दाऊद इब्राहिम देश में मौजूद नहीं है। इससे एक दिन पहले ही भारत ने जोर देकर कहा था कि सर्वाधिक वांछित आतंकवादी पड़ोसी देश में रह रहा है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता तसनीम असलम ने कहा कि हमने बार-बार भारतीय अधिकारियों को सूचित किया है कि दाऊद पाकिस्तान में नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या दाऊद कभी भी पाकिस्तान में था, उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को पूर्व में भी उठाया गया था। हमने जांच की और कहा कि वह मौजूद नहीं है।

गौरतलब है कि गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने राजधानी दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कल कहा था कि सूचना के अनुसार दाऊद पाकिस्तान में है। 1993 के मुंबई विस्फोट सहित कई मामलों में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा वांछित दाऊद के बारे में पूछे जाने पर शिंदे ने कहा था कि मैं जब गत वर्ष आंतरिक सुरक्षा के बारे में चर्चा करने के लिए अमेरिका गया था तब मैंने अटॉर्नी जनरन से मुलाकात की थी, जो एफबीआई देखते हैं।

उन्होंने कहा कि मैंने उनसे बात की और हमने निर्णय किया कि हमारे पास दाऊद के बारे में जो भी सूचना है, हम एक-दूसरे से साझा करेंगे। हमने निर्णय किया कि हम संयुक्त प्रयास करेंगे। दाऊद का बड़े पैमाने पर अवैध कारोबार है। 1993 के मुंबई बम विस्फोटों के बाद वह भारत का सर्वाधिक वांछित आतंकवादी बन गया। उसके खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है।

अमेरिका के मुताबिक दाऊद के आतंकी संगठन अलकायदा के साथ नजदीकी संबंध हैं। इसी के परिणाम स्वरूप अमेरिका ने उसे अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया है। दाऊद की दुनिया भर की संपत्तियों को जब्त करने और उसके परिचालन पर कार्रवाई के लिए अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र में भी चर्चा की है।

सुरक्षा एजेंसियां गत दो वर्ष के दौरान सैयद जबीउद्दीन अंसारी उर्फ अबु जुंदाल, मुंबई हमले की साजिश रचने वाले फसीह मोहम्मद, अब्दुल करीम टुंडा और यासीन भटकल सहित कई वांछित आतंकवादियों को पकड़ने में सफल रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान ने किया दावा, बोला यहां नहीं है दाऊद