DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू कश्मीर का सपना तोड़ पंजाब सेमीफाइनल में

जम्मू कश्मीर का सपना तोड़ पंजाब सेमीफाइनल में

तेज गेंदबाजों वीआरवी सिंह (43 रन पर पांच विकेट) और मनप्रीत गोनी (43 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से पंजाब ने जम्मू कश्मीर को चौथे ही दिन शनिवार को 100 रन से मात देकर रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।
       
पंजाब ने जम्मू कश्मीर को जीत के लिए 324 रन का लक्ष्य दियाथा जिसका पीछा करते हुए जम्मू कश्मीर की टीम दो विकेट पर 77 रन से अपनी पारी आगे शुरू कर 64.2 ओवर में 223 रन पर लुढक गई। तीसरे नंबर के बल्लेबाज हरदीप सिंह ने पारी के अंत तक नाबाद रहते हुए 76 रन बनाए। लेकिन वह अपनी टीम की हार को नहीं टाल सके।
        
इस हार के साथ जम्मू कश्मीर का रणजी ट्रॉफी में स्वप्निल अभियान क्वार्टरफाइनल में थम गया। जम्मू कश्मीर की टीम ने पंजाब जैसी मजबूत टीम के खिलाफ सराहनीय संघर्ष किया। लेकिन पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने का उसका सपना पूरा नहीं हो पाया। 
        
जम्मू कश्मीर ने एक समय अपने आठ विकेट मात्र 149 रन पर गंवा दिए। लेकिन हरदीप ने अंतिम दो बल्लेबाजों मोहम्मद मुदासिर (22) और उमर नजीर (15) के साथ 74 रन जोड़कर कुछ संघर्ष करने की कोशिश की। लेकिन कप्तान हरभजन सिंह ने जैसे ही नजीर को आउट किया पंजाब के खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंचने के जश्न में झूम उठे। 
    
जम्मू कश्मीर ने कल के दो विकेट पर 77 रन से आगे खेलना शुरू किया था। हरदीप 20 और रवि इन्दर सिंह 17 रन पर नाबाद थे। गोनी ने रवि इन्दर को 18 रन पर आउट कर पंजाब को सुबह की पहली सफलता दिलाई। संदीप शर्मा ने राम दयाल (14) को पवेलियन भेजकर जम्मू कश्मीर का स्कोर चार विकेट पर 128 कर दिया। 
          
वीआरवी सिंह ने पहली पारी के शतकधारी और कप्तान परवेज रसूल (10), औबेद हरून (0) और मंजूर डार (10) को 11 रनों के अंतराल में पगबाधा कर जम्मू कश्मीर के संघर्ष की कमर तोड़ दी। वीआरवी ने फिर समीउल्लाह बेग (02) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। वीआरवी के इन चार विकेटों ने पंजाब को जीत की दहलीज पर ला दिया। 
         
हरदीप ने 135 गेंदों में नौ चौकों की मदद से नाबाद 76 रन बनाकर एकतरफा संघर्ष किया। लेकिन गोनी ने मुदासिर और हरभजन ने नजीर को आउट कर जम्मू कश्मीर की पारी 223 रन पर समेट दी। वीआरवी ने 19 ओवर में 43 रन पर पांच विकेट, गोनी ने 17 ओवर में 43 रन पर तीन विकेट, संदीप शर्मा ने 63 रन पर एक विकेट और हरभजन ने 36 रन पर एक विकेट लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जम्मू कश्मीर का सपना तोड़ पंजाब सेमीफाइनल में