फोटो गैलरी

Hindi Newsआईएमए में घोटाले का पर्दाफाश, तीन पर मामला दर्ज

आईएमए में घोटाले का पर्दाफाश, तीन पर मामला दर्ज

भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में घोटाले का पर्दाफाश करते हुए सीबीआई ने इस मामले में तीन लेफ्टिनेंट कर्नलों पर मामला दर्ज किया है। सीबीआई सूत्रों ने शनिवार को बताया कि लेफ्टिनेंट कर्नल अखिलेश मिश्रा,...

आईएमए में घोटाले का पर्दाफाश, तीन पर मामला दर्ज
एजेंसीSat, 11 Jan 2014 03:33 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में घोटाले का पर्दाफाश करते हुए सीबीआई ने इस मामले में तीन लेफ्टिनेंट कर्नलों पर मामला दर्ज किया है।

सीबीआई सूत्रों ने शनिवार को बताया कि लेफ्टिनेंट कर्नल अखिलेश मिश्रा, जगदीश बिश्नोई और अंबरीश तिवारी पर वर्ष 2011-12 में महत्वपूर्ण संस्थान के ग्रुप-सी और डी कैडरों की नियुक्ति में उम्मीदवारों को फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र जारी करने का आरोप है।

उन्होंने बताया कि शीर्ष जांच एजेंसी ने तीनों के खिलाफ एक नियमित मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को फर्जी प्रमाणपत्र जारी करने, फर्जीवाड़ा और साजिश के आरोपियों से जल्द ही पूछताछ किये जाने की उम्मीद है। इस संबंध में कुछ और गिरफ्तारी हो सकती हैं।

आरोपी अधिकारियों ने 34 उम्मीदवारों की नियुक्ति का रास्ता तैयार करने के लिए कथित तौर पर फर्जी दस्तावेज जारी किये और लिखित परीक्षा में पास कराने के लिए मूल उत्तर पुस्तिका में बदलाव कर 16 अन्य की मदद की।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें