DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एचडब्ल्यूएल फाइनल : जर्मनी ने न्यूजीलैंड को 6-1 से हराया

एचडब्ल्यूएल फाइनल : जर्मनी ने न्यूजीलैंड को 6-1 से हराया

विश्व की सर्वोच्च वरीय जर्मनी टीम ने मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए हीरो हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल (एचडब्ल्यूएल) के अपने पहले ग्रुप मैच में न्यूजीलैंड को 6-1 से हराकर अपेक्षित शुरुआत की।

ग्रुप-बी के इस मैच में जर्मनी ने हूटर बजने के साथ अपना दबदवा कायम किया और पहले ही मिनट में बढ़त हासिल की। इसके बाद उसने मध्यांतर से पूर्व दो और गोल किए। मध्यांतर के बाद भी जर्मन टीम ने तीन गोल किए।

न्यूजीलैंड ने पांचवें मिनट में बराबरी का गोल करते हुए संघर्ष का संकेत दिया था लेकिन बाद में वह जर्मन आक्रमकता और सटीक रणनीति के आगे कहीं नहीं टिक सकी।

जर्मनी के लिए किस्टोफर वेस्ले ने पहले, थिलो स्ट्रालकोवस्की ने 11वें और 44वें, फ्लोरियन फुक्स ने 31वें, फिलिप राबेंट ने 48वें और तोबाएस हाउके ने 45वें मिनट में गोल किए।

जर्मनी ने तीन फील्ड गोल किए जबकि बाकी के तीन गोल पेनल्टी कॉर्नर पर किए गए। विश्व वरीयता की सातवें स्थान की टीम न्यूजीलैंड की ओर से एकमात्र गोल पांचवें मिनट में केन रसेल ने किया।

इस ग्रुप में न्यूजीलैंड का अगल मैच शनिवार को मेजबान भारत से होना है जबकि शनिवार को ही जर्मन टीम इंग्लैंड के साथ भिड़ेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एचडब्ल्यूएल फाइनल : जर्मनी ने न्यूजीलैंड को 6-1 से हराया