DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिद्धार्थ की आंख शाहरुख पर

सिद्धार्थ की आंख शाहरुख पर

उन्हें करण जौहर की खोज कहा जाता है। ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के बाद उनकी दूसरी फिल्म ‘हंसी तो फंसी’ आने वाली है। जो नये लड़के इन दिनों मॉडलिंग के क्षेत्र में जोर आजमाइश कर रहे हैं और फिल्मों में आने की ख्वाहिश रखते हैं, सिद्धार्थ मल्होत्रा उनके लिए उदाहरण बन गये हैं।

सुना है नयी फिल्म में आप काफी अलग लगेंगे?
मुझे खुशी है कि दूसरी ही फिल्म में मुझे काफी अलग काम करने का मौका मिला है। अनुराग जी से इसकी कहानी सुन कर मैं तुरंत इसे करने के लिए तैयार हो गया। मैं चाहता हूं कि मुझे ऐसे और चैलेंज मिलें।

मगर मॉडल से एक्टर बनने में तो आपको बहुत परेशानी हुई होगी?
मेरे ख्याल से जब से कुछ मॉडल्स ने बतौर एक्टर खुद को प्रूव किया है, लोगों की धारणा बदली है। वैसे भी मैं शुरू से ही एक्टर बनना चाहता था, लेकिन दिल्ली में कॉलेज की पढ़ाई के दौरान जब मॉडलिंग के कुछ ऑफर मिले तो मैं इंकार नहीं कर सका। इसके बाद कई बड़ी पत्रिकाओं का कवर बॉय बना। ढेरो इंडोर्समेंट किये। मुंबई आया तो खूब मॉडलिंग की, लेकिन लक्ष्य यही था कि मुझे एक्टर बनना है, इसलिए करण जौहर का सहायक बनना भी मंजूर किया।

आप बहुत जल्द बॉलीवुड का अहम हिस्सा बन गये हैं।
आप इसलिए ऐसा कह रहे हैं, क्योंकि मेरी पहली फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के बाद मुझे पीछे मुड़ कर देखने की जरूरत नहीं हुई। लेकिन प्लीज, इससे पहले की मेरी स्ट्रगल को नजरअंदाज मत कीजिए।

इस समय कई नए चेहरे फिल्मों में हैं। आपको उनसे किस तरह की चुनौती मिल रही है?
ऐसा हर पीढ़ी में होता है, पर मैं इसे एंज्वॉय कर रहा हूं। मैं, वरुण धवन, सुशांत राजपूत, आयुष्मान खुराना, अर्जुन कपूर आदि हम इस दौर के एक्टर्स का एक ही लक्ष्य है। कम-से-कम मैं इसे चैलेंज नहीं मानता।

माना जाता है कि एकता कपूर आप पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान हैं..
मैं उनके काम करने के स्टाइल से बहुत प्रभावित हूं। मैं उनकी दो फिल्में कर रहा हूं। उसमें से एक फिल्म ‘द विलेन’ की शूटिंग शुरू हो चुकी है।

सुना है, आप करण जौहर से सलाह लिए बिना कुछ नहीं करते?
वह मेरे करियर मेकर की तरह हैं। मेरी दूसरी फिल्म ‘हंसी तो फंसी’ के भी निर्माता वही हैं। इसके अलावा मैं उनकी एक और फिल्म कर रहा हूं। उन्होंने मुझे जिस तरह से गाइड किया है, उसके बाद से मैं अपने करियर की बातें उनसे शेयर करता हूं।

आपकी एक्टिंग देख लगता है कि शाहरुख को बहुत फॉलो करते हैं..
हाल में एक पत्रिका ने लिख दिया कि मैं शाहरुख की हर बात में नकल करता हूं। मेरा यह मानना है कि आपको लाइफ में कुछ करना है तो आपको अच्छे लोगों को फॉलो करना होगा। मैं इसे नकल नहीं मानता। मुझे शाहरुख के करीब रहने का काफी मौका मिला है। ‘माई नेम इज खान’ की शूटिंग के दौरान मैं करण जौहर को असिस्ट कर रहा था। वे मेरे करियर के शुरुआती दिन थे, तभी शाहरुख को करीब से देखने का मौका मिला। तब मैंने महसूस किया कि इस आदमी से काफी सीखा जा सकता है।

‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ कोई बहुत बड़ी हिट नहीं रही, जबकि करण की फिल्म थी..
इसने खराब बिजनेस भी नहीं किया था। वैसे फिल्म के बिजनेस को लेकर मैं ज्यादा माथापच्ची नहीं करता। मेरी फिल्म ठीक से रिलीज हो जाये, मेरे लिए इतना ही काफी है।

सुना है कि आपने अपनी फीस कुछ ज्यादा ही बढ़ा दी है?
यह आपको किसने कह दिया? पहली बात तो यह है कि अभी मैं इस लायक नहीं बना हूं कि अपनी फीस तय कर सकूं। फिलहाल मुझे जो भी मिल रहा है, मैं उससे संतुष्ट हूं। मुझे तो अभी ज्यादा से ज्यादा अच्छी फिल्में करने की चिंता खाये जा रही है।  

लवर बॉय नहीं हूं!
सिद्धार्थ कहते हैं, ‘अभी बीच में मैंने कहीं पढ़ा था कि आलिया भट्ट के साथ मेरा जोरदार अफेयर चल रहा है। कितनी फिजूल बात है। मैं, वरुण और आलिया ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के बाद से अच्छे दोस्त बन गये हैं। आलिया के साथ मेरे रिश्ते में कोई गॉसिप मत खोजिए। मैं आलिया के साथ एक फिल्म कर रहा हूं। इसी तरह से परिणीति के साथ ‘हंसी तो फंसी’ की शूटिंग के दौरान बहुत मजा आया। वह बहुत बिंदास लड़की है। उसके साथ काम करने का भी अपना एक अलग मजा है। और हां, प्लीज मेरी कोई लवर बॉय वाली इमेज नहीं है। मैं बिल्कुल सिंगल हूं। मेरा पूरा ध्यान अपने काम पर है।’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सिद्धार्थ की आंख शाहरुख पर