DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रणजी ट्रॉफी : शुक्ला, साहा की बदौलत बंगाल को मिली बढ़त

रणजी ट्रॉफी : शुक्ला, साहा की बदौलत बंगाल को मिली बढ़त

लक्ष्मीरतन शुक्ला (नाबाद 61) और रिद्धीमान साहा (नाबाद 30) की उम्दा पारियों की बदौलत बंगाल ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी रणजी ट्रॉफी के दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच के तीसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट 131 रन बनाकर रेलवे के खिलाफ 134 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

रेलवे के गेंदबाज अनुरीत सिंह (40-3) और कृष्णकांत उपाध्याय (33-1) ने एक समय बंगाल के चार विकेट मात्र 36 रनों पर गिरा दिए थे लेकिन इसके बाद शुक्ला और साहा ने पारी को सम्भालने का काम किया।

शुक्ला ने 76 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया है जबकि साहा 107 गेंदों पर तीन चौके लगा चुके हैं। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए अब तक 95 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

बंगाल ने अभिमन्यु इसवारन (0), अरिंदम दास (5), शुभमय दास (19) और सुदीप चटर्जी (8) के विकेट गंवाए हैं।

इससे पहले, रेलवे ने अपनी पहली पारी में 314 रन बनाए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रेलवे ने महेश रावत के नाबाद 105 रनों की बदौलरत पांच विकेट पर 233 रन बनाए थे। बंगाल ने अपनी पहली पारी में 317 रन बनाए थे।

अरिंदम घोष 78 और रावत ने तीसरे दिन बल्लेबाजी शुरू की। घोष सिर्फ तीन रन के अंतर अपना शतक चूक गए। वह 97 के निजी योग पर आउट हुए। घोष ने 214 गेंदों पर 13 चौके लगाए।

रावत ने 119 रनों की पारी खेली। रावत ने अपनी 144 गेंदों की पारी में 20 चौके और एक छक्का लगाया। मुरली कार्तिक ने भी 23 रनों की उपयोगी पारी खेली। बंगाल की ओर से अशोक डिंडा ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को प्रभावित करते हुए 105 रन देकर छह विकेट लिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रणजी ट्रॉफी : शुक्ला, साहा की बदौलत बंगाल को मिली बढ़त