DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

16 को तय होगी मेट्रो के शिलान्यास की तारीख

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता। लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन (एलएमआरसी) के निदेशक मण्डल की 16 जनवरी को होने वाली बैठक में मेट्रो के शिलान्यास की तारीख तय हो जाएगी। लखनऊ मेट्रो का काम दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन को मिल सकता है। दिल्ली में सरकार बदलने के साथ ही डीएमआरसी का नजरिया भी लखनऊ मेट्रो के प्रति बदल गया है।

डीएमआरसी के अफसरों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से बात की है। कहा जा रहा है मुख्यमंत्री ने डीएमआरसी को लखनऊ मेट्रो का काम करने की मौखिक सहमति दे दी है। जल्दी ही डीएमआरसी की बोर्ड मीटिंग में इस पर निर्णय हो जाएगा। लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के निदेशक मण्डल की काफी महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। 16 जनवरी को यह बैठक एलएमआरसी के कार्यालय में होगी। इसी बैठक में मेट्रो के शिलान्यास की तारीख भी तय हो जाएगी।

मेट्रो का काम शुरू कराने को लेकर बना असमंजस भी खत्म हो जाएगा। बैठक में यह भी तय हो जाएगा कि मेट्रो का काम कौन करेगा। काम टर्न-की के आधार पर ही होना है। इसमें दो कम्पनियां आगे आई हैं। एक रेल विकास निगम और दूसरी डीएमआरसी। दिल्ली में पिछली कांग्रेस सरकार नेडीएमआरसी को लखनऊ मेट्रो का काम करने से मना कर दिया था। इसकी वजह से डीएमआरसी ने खुद को रोक लिया था लेकिन केजरीवाल सरकार का रुख काफी सकारात्मक है।

कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल खुद दिल्ली व गाजियाबाद में मेट्रो से सफर करते हैं। ऐसे में वह इसकी उपयोगिता जानते हैं। सूत्र बताते हैं कि केजरीवाल ने डीएमआरसी के अधिकारियों से स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि वह लखनऊ में मेट्रो का काम कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:16 को तय होगी मेट्रो के शिलान्यास की तारीख