फोटो गैलरी

Hindi Newsवृद्धाओं ने पेंशन के लिए दी अनशन की चेतावनी

वृद्धाओं ने पेंशन के लिए दी अनशन की चेतावनी

घाटशिला। निज संवाददाता। शुक्रवार को कई वृद्धाएं पेंशन के भुगतान के लिए घाटशिला प्रखंड कार्यालय पहुंचीं, लेकिन बीडीओ के अवकाश पर होने के का कारण उनकी बात नहीं बनी। इसके बाद उन्होंने उप प्रमुख जगदीश...

वृद्धाओं ने पेंशन के लिए दी अनशन की चेतावनी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 11 Jan 2014 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

घाटशिला। निज संवाददाता। शुक्रवार को कई वृद्धाएं पेंशन के भुगतान के लिए घाटशिला प्रखंड कार्यालय पहुंचीं, लेकिन बीडीओ के अवकाश पर होने के का कारण उनकी बात नहीं बनी। इसके बाद उन्होंने उप प्रमुख जगदीश भकत से शिकायत की। उन्होंने कर्मचारियों से जानकारी भी लेनी चाही, लेकिन यह संभव न हो सका। इसके बाद वृद्धाओं ने कहा कि अगर मकर तक उनका छह माह का बकाया पेंशन नहीं मिलता है तो वह आमरण अनशन करेंगीं।

उप प्रमुख ने कहा कि घाटशिला प्रखंड के अधिकतर पेंशनधारी का अकाउंट यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया, घाटशिला में है। बैंक के अधिकारी भी पेंशनधारियों को परेशान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मकर तक लोगों को पेंशन नहीं मिला तो प्रखंड कार्यालय पर सभी वृद्धाएं आमरण अनशन पर बैठ जाएंगीं।

बता दें कि उपायुक्त डॉ.अमिताभ कौशल ने कहा था कि जिले में 50 हजार में सिर्फ दो हजार वृद्धाएं ही ऐसी हैं, जिन्हें पेंशन नहीं मिल पा रही है। उन्हें मकर से पहले पेंशन मिल जाएगी, लेकिन घाटशिला प्रखंड में ही हजारों पेंशनधारी ऐसे हैं जिन्हें पिछले छह माह से पेंशन नहीं मिली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें