फोटो गैलरी

Hindi Newsकोई नई योजना नहीं, पुराने पर होगा काम : डीइओ

कोई नई योजना नहीं, पुराने पर होगा काम : डीइओ

रांची। वरीय संवाददाता। जिले में शिक्षा से संबंधित कोई नई योजना फिलहाल शुरू नहीं होगी। पुरानी योजनाओं पर ही काम किया जाएगा। नए डीइओ शविचरण मरांडी के पास मैट्रिक-इंटर की परीक्षा का रिजल्ट बेहतर की...

कोई नई योजना नहीं, पुराने पर होगा काम : डीइओ
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 11 Jan 2014 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची। वरीय संवाददाता। जिले में शिक्षा से संबंधित कोई नई योजना फिलहाल शुरू नहीं होगी। पुरानी योजनाओं पर ही काम किया जाएगा। नए डीइओ शविचरण मरांडी के पास मैट्रिक-इंटर की परीक्षा का रिजल्ट बेहतर की फिलहाल कोई नई योजना नहीं है। वह तत्कालीन डीइओ की योजनाओं के सहारे ही इंटर साइंस की रिजल्ट को बेहतर करेंगे। शुक्रवार को हिन्दुस्तान से बातचीत के क्रम में डीइओ ने बताया कि 21 फरवरी से परीक्षा तय है। इसे लेकर अब कोई नई योजना से खास लाभ नहीं मिलेगा।

स्कूलों का करेंगे निरीक्षणडीइओ ने कहा कि जिन स्कूलों में लैब की व्यवस्था ठीक नहीं है। शिक्षक पढ़ाने में रुचि नहीं लेते हैं। ऐसे स्कूलों का निरीक्षण कर वहां पहले तो शिक्षकों को पढ़ाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। लैब में केमिकल्स समेत अन्य सामान नहीं होंगे, तो स्कूलों को सामान उपलब्ध कराए जाएंगे। विशेष कोचिंग की जांच कीबालकृष्णा प्लस टू उवि में चल रहे विशेष कोचिंग की जांच डीइओ शविचरण मरांडी ने की। स्कूल में चल रहे कोचिंग व्यवस्था की जानकारी उन्होंने स्कूल की प्राचार्या दवि्या सिंह से ली।

विशेष कोचिंग में छात्रों की संख्या को देख डीइओ ने इसे जारी रखने की सलाह दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें