DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो कंपनियों के 32 ठिकानों पर आयकर छापा

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। आयकर विभाग ने शुक्रवार को सोना ग्रुप के 28 व जॉनसन पेंट्स के 8 ठिकानों पर छापेमारी की। इसके लिए इन्कमटैक्स विभाग ने 32 टीमें बनाई थी, जिसमें पटना में 24, राजस्थान में 2, दिल्ली में 2, लखनऊ में 2 व चंडीगढ़ में 2 टीमों ने छापेमारी की।

देर रात तक दोनों कंपनियों के स्टॉक का मिलान किया जाता रहा। छापेमारी के दौरान 55 लाख रुपए नकद, दर्जनों बैंक एकाउंट्स व शेयर में निवेश के कागजात मिले हैं। आयकर टीम के अनुसार दोनों कंपनियों ने आयकर विभाग को करोड़ो का चूना लगाया है। आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग के निदेशक कुमार संजय ने बताया कि राजेन्द्र नगर पटना के सोना ग्रुप की 8 कंपनियां हैं- सोना गोल्ड एग्रो केम, सोना मोती एग्रो टेक, सोना मोती इंटरप्राइजेज व सोना गोल्ड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड।

इस कंपनी के मालिक अनूप केसरा व अमर केसरा हैं। ये सभी कंपनियां मुर्गी का दाना बनाने व मकई ऑनलाइन ट्रेडिंग का काम करती है। करमलीचक पटना में राइस फैक्ट्री व पावर प्लांट है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ व बाराबंकी में दो फैक्ट्रियां हैं। चंडीगढ़ व सोनीपत में भी फैक्ट्री है। कोलकाता की कंपनियों से 14 करोड़ रुपए का शेयर प्रीमियम खरीदकर पटना में रियल स्टेट में निवेश किया है। सोना ग्रुप का रोनक होम्स प्राइवेट लिमिटेड राजधानी में 4-5 जगहों पर अपार्टमेंट निर्माण का काम कर रहा है।

करमलीचक पटना में केमिकल्स कंपनी है, जिसके पार्टनर संजय डोलिया हैं। इस कंपनी के ठिकानों से 15 लाख रुपए नकद मिले हैं। करलीचक पटना में जॉनसन पेंट्स के 8 ठिकानों पर छापेमारी की गई। करलीचक व सम्पतचक पटना में दो फैक्ट्री है।

दीवाड़ी व अलवर (राजस्थान में भी फैक्ट्रियां हैं)। एग्जीबिशन रोड स्थित कंपनी के मालिक के आवास अशोका प्लेस से 42 लाख रुपए नकद जब्त किए गए। कंपनी का प्रचार एक प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री कर रही है, जिस पर करोड़ो खर्च हो रहे हैं, लेकिन इसमें सिर्फ 10 लाख रुपए खर्च ही दिखाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो कंपनियों के 32 ठिकानों पर आयकर छापा