DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संघमित्रा एक्सप्रेस पर पथराव, दर्जन भर यात्री घायल

कार्यालय संवाददाता पटना। बिहिया रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार सुबह 11 बजे बंगलुरु सिटी से पटना आ रही संघमित्रा एक्सप्रेस की एसी बोगी पर पथराव किया गया। इसमें दर्जन भर यात्री घायल हो गए। छात्रवृत्ति को लेकर नाराज बिहिया स्कूल के छात्रों ने बोगियों पर पत्थर फेंके। इसमें एक महिला यात्री का सिर फट गया।

कई को गंभीर चोटें आई हैं। इसी बीच किसी यात्री ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी। इसके बाद गुस्साए यात्रियों ने गार्ड को बंधक बना लिया और जमकर हंगामा किया। गार्ड के ट्रेन नहीं रुकवाने के कारण यात्री नाराज थे।

सूचना मिलते ही वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक अरविंद कुमार रजक ने घायलों के उपचार के निर्देश दिया।

एक महिला यात्री हुई बेहोशः प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक पत्थर महिला यात्री को लगा, जिससे वह बेहोश हो गई। बाद में यात्रियों ने पानी के छींटे मारकर उसे होश में लाया।

कुछ यात्री आरा व दानापुर स्टेशन पर उतरे। घायल यात्रियों ने निजी अस्पताल में इलाज कराया। आरा में यह ट्रेन लगभग 12.42 बजे पहुंची, जहां यात्रियों ने हंगामा किया। दानापुर पहुंचने तक बोगी से सभी घायल यात्री उतर चुके थे।

आठ घायल यात्रियों का प्राथमिक उपचार दानापुर स्टेशन पर कराया गया। दानापुर जीआरपी में मामला दर्जदोपहर दो बजकर दस मिनट पर ट्रेन पटना जंक्शन पहुंची। एसी की बर्थ संख्या 31, 32, 15, 16, 47, 48, 55, 56, 63 व 64 के यात्री गंभीर रूप से चोटिल हुए।

कुछ यात्रियों को हल्की-फुल्की चोटें आईं। जनरल डबि्बे की खिड़की वाली सीट पर बैठे तीन-चार यात्रियों को भी चोटें आईं। पटना जंक्शन पहुंचने पर यात्रियों ने स्टेशन मैनेजर से शिकायत की है। घटना को लेकर दानापुर जीआरपी थाने में मामला भी दर्ज कराया गया है। जब इस बाबत दानापुर रेल मंडल के पीआरओ रंजीत कुमार सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। रात साढ़े नौ बजे पटना से खुलीट्रेन के पटना जंक्शन पहुंचने के बाद बोगियों का मेंटेनेंस किया गया।

ट्रेन के शीशे बदलकर बोगी में फैले मलबे को साफ किया गया। वरीय मंडल यांत्रिक अभियंता श्रवण कुमार ने ट्रेन को जल्द से जल्द मेंटेन करने का निर्देश दिया। इस दौरान डेढ़ घंटे के लिए ट्रेन को रिशिड्यूल किया गया। इस दौरान यात्री प्लेटफॉर्म पर बैठकर यार्ड से ट्रेन के आने का इंतजार करते रहे। बाद में ट्रेन आने के बाद यात्री अपने बर्थ पर बैठे और ट्रेन आगे के लिए खुली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संघमित्रा एक्सप्रेस पर पथराव, दर्जन भर यात्री घायल