DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंककर्मियों की हड़ताल जारी

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। नए वेतनमान, दैनिक कर्मियों को नियमित करने आदि विभिन्न मांगों को लेकर पाटलिपुत्रा सेंट्रल कोऑपरेटवि बैंककर्मियों की हड़ताल शुक्रवार को पांचवें दिन भी जारी रही। उधर, हड़ताली बैंककर्मियों के नेता व बैंक इम्प्लाइज फेडरेशन के सचवि अनिल कुमार सिंह ने आरोप लगाया कि वेतन नहीं मिलने से पैसे के अभाव में हड़ताल अवधि में ही एक दैनिक वेतनभोगी उपेन्द्र कुमार सिंह की मौत 10 जनवरी को हो गई, लेकिन बैंक प्रबंधन ध्यान नहीं दे रहा है।

बैंक परिसर में स्व. कुमार की आत्मा की शांति के लिए शोकसभा का आयोजन किया गया। श्री सिंह ने कहा कि प्रबंधन से स्व. कुमार के बकाया वेतन और अन्य सुविधाओं का लाभ देने की मांग की गई है। संघ के अनुसार निदेशक मंडल ने वर्ष 07 में ही दैनिक कर्मियों को नियमित करने का प्रस्ताव दिया था। रजिस्ट्रार ने भी वर्ष 08 में कर्मचारियों के पक्ष में फैसला दिया, लेकिन आज तक उसका अनुपालन नहीं हुआ। दूसरी ओर बैंक के एमडी अभय झा ने हड़ताली कर्मियों के आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि उपेन्द्र डेढ़ माह से अस्पताल में भर्ती थे।

उनकी मौत की वजह वेतन का भुगतान नहीं है। शेष कर्मियों को भी ग्रामीण बैंककर्मियों के समान वेतनमान व अन्य सुविधाएं मंजूर की गईं हैं। फिर भी कुछ कर्मचारी मनमाने ढंग से हड़ताल कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंककर्मियों की हड़ताल जारी