DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुद्धा कॉलोनी में अवैध निर्माण, 11 पर मुकदमा

पटना। विश्वपति। राज्य सरकार ने कोऑपरेटवि हाउसिंग सोसाइटी में नियमों का उल्लंघन कर अवैध निर्माण कराने वाले सदस्यों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। राजधानी के महत्वपूर्ण सहकारी आवासीय सोसाइटी बुद्धा कॉलोनी के 11 सदस्यों व बिल्डरों के खिलाफ न्यायालयों में मुकदमा दायर किया गया है।

सहकारिता विभाग ने बुद्धा व पाटलिपुत्र कॉलोनियों का सर्वे कराया था, जिसमें 21 से अधिक ऐसे आवासीय भूधारियों का पता लगा है, जिन्होंने अपने भूखंड का व्यवसायीकरण किया। भव्य शो रूम, दुकान, बहुमंजिली इमारतें बनवाईं। उनके खिलाफ थानों में भी आपराधिक मामले दायर करने के निर्देश दिए गए हैं। एफआईआर के लिए विभाग के सचवि ने स्थानीय थाने में आवेदन भी दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक बुद्धा कॉलोनी में 12 भूधारी सदस्यों के प्लाट पर अवैध बहुमंजिली इमारतें बन रही हैं।

इनमें एक प्लाट बी 146 के मालिक लापता हैं, पर उनकी जमीन पर चार मंजिला भवन बन गया है। उप नबिंधक, सहयोग समितियां ने कॉलोनी में अवैध निर्माण के संबंध में प्रधान सचवि को रिपोर्ट भेजी है। सरकार को प्रेषित रिपोर्ट में कहा गया है कि 50 प्रतिशत से अधिक सदस्यों ने आवासीय भूखंड का व्यवसायीकरण किया। बिना बिल्डिंग प्लान के भवन निर्माण हुआ। उच्च न्यायालय और रजिस्ट्रार के रोक के निर्देश के बाद भी यहां बहुमंजिली इमारतों का निर्माण हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बुद्धा कॉलोनी में अवैध निर्माण, 11 पर मुकदमा