DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एफसीआई कर्मचारी संघ की हड़ताल, किया काम बंद

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता। भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) कर्मचारी संघ एवं एग्जीक्यूटवि स्टॉफ यूनियन ने शुक्रवार को जिला परिषद स्थिति डाकबंगला कार्यालय में संयुक्त रूप से हड़ताल की। इस दौरान एफसीआई कार्यालय समेत गोदामों को कर्मचारियों ने बंद कराकर नारायणपुर अनंत स्थित रैक प्वाइंट पर काम बंद रहा। भारतीय खाद्य निगम कर्मचारी संघ के जिला सचवि नागेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि अगर हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो हमलोग 24 और 25 जनवरी को काम बंद कर दो दिवसीय हड़ताल करेंगे।

कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आन्दोलन के बिना अधिकार मिलना मुश्किल है। केन्द्रीय नेतृत्व के आह्वान पर आयोजित इस हड़ताल का मुख्य उद्देश्य कर्मचारियों की मांगों को पूरा कराना है। एग्जीक्यूटवि स्टॉफ यूनियन के जिला सचवि सीताराम बैठा ने कहा कि श्रेणी एक एवं दो के अधिकारियों को एक समान सुविधाएं मिलनी चाहिए। सरकार नई पेंशन नीति लागू करे। सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी जाए। अनुकंपा के आधार पर बहाली हो तथा एसीपी को लागू किया जाए।

इसके साथ ही रैक प्वाइंट तथा गोदाम तक अनाज को लाने पर जो क्षति होती है, उसका अनुपात में निर्धारण कर क्षति पूर्ति उलब्ध करायी जाए। इस दौरान दिनेश पासवान, कृष्णदेव धीरज, अमरेश मिश्रा, सुनील कुमार, अशोक कुमार मिश्र, घनश्याम सिंह, राजकिशोर पांडेय, अशोक कुमार सिंह, जगदीश प्रसाद सिंह आदि ने भी संबोधित किया। सभी कर्मचारियों ने अपनी छह सूत्री मांगों के पूरा होने तक चरणबद्ध तरीके से आन्दोलन जारी रखने की बात कही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एफसीआई कर्मचारी संघ की हड़ताल, किया काम बंद