DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन

मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता। बूढ़ी गंडक नदी के चंदवारा घाट पर पुल निर्माण के शिलान्यास के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम की तैयारी में जिला प्रशासन जुट गया है। 17 जनवरी को सीएम का कार्यक्रम संभावित है। इसी के तहत शुक्रवार को भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रमई राम ने डीएम अनुपम कुमार व एसएसपी सौरभ कुमार के साथ जगन्नाथ मिश्रा कॉलेज मैदान का निरीक्षण किया।

इसी मैदान में शिलान्यास सभा को भी मुख्यमंत्री संबोधित करेंगे। निरीक्षण के बाद मंत्री ने तय किया कि कॉलेज के मैदान में पूरब किनारे से मंच बने। उसी ओर एक तरफ हेलीपैड हो ताकि हेलीकॉप्टर से उतर कर मंच तक पहुंचने में आसानी रहे। डीएम व एसएसपी ने निरीक्षण के बाद मैदान में सुरक्षा प्रबंधों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। मैदान चारों ओर से खुला है। फसल भी आसपास में है। सामने कॉलेज है। निरीक्षण के क्रम में कॉलेज के भीतरी परिसर का भी डीएम ने मुआयना किया, लेकिन भीतरी परिसर में काफी कम जगह है।

यहां सीएम का कार्यक्रम हुआ तो शिलान्यास सभा सुनने वालों को जगह नहीं मिल सकेगी। महत्वपूर्ण पुलनिरीक्षण के बाद मंत्री रमई राम ने कहा कि बूढ़ी गंडक नदी पर पुल बनने के बाद नदी के दोनों किनारों का बड़े पैमाने पर विकास होगा। पुल बनने से दरभंगा रोड से सीधे जेल चौक की ओर लोग निकल सकते हैं। मुजफ्फरपुर ही नहीं उत्तर बिहार के लिए काफी महत्वपूर्ण पुल योजना है। जिस पर 45 करोड़ रुपए से अधिक की लागत आयेगी।

पुल के अलावा पहुंच पथ भी बनवाया जायेगा। निरीक्षण के क्रम में मंत्री के साथ जदयू उपाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार चौधरी, युवा जदयू नेता आदर्श कुमार, शब्बीर अहमद सहित कई पार्टी नेता मौजूद थे। अधिकारियों में एडीएम धनंजय कुमार, एसडीओ पूर्वी सुनील कुमार, एएसपी राशिद जमां, नगर डीएसपी उपेंद्र कुमार, नगर थानेदार जीतेंद्र कुमार भी मौजूद थे। जदयू नेताओं के साथ डीएम ने की बैठकपुल शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर जदयू नेताओं के साथ डीएम अनुपम कुमार ने बैठक की। कार्यक्रम में कितने लोग आयेंगे, इस अनुमान के साथ स्थल पर इंतजाम के बिंदु पर गहन विचार-विमर्श किया गया।

डीएम के बैठक में कांटी विधायक अजीत कुमार, सकरा के विधायक सुरेश कुमार चंचल, जिला जदयू अध्यक्ष डॉ. अशोक कुमार शर्मा, जदयू महानगर अध्यक्ष डॉ. शब्बीर अहमद पप्पू, अखिलेश सिंह, गोपाल शाही, नरेंद्र पटेल, सुबोध कुमार सिंह, रामाशंकर सिंह, साधूशरण कुशवाहा सहित कई प्रमुख जदयू नेता शामिल हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन