DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेवानिवृत्त शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

जौनपुर। निज संवाददाता। उत्तर प्रदेश सेवानिवृत्त प्राथमिक शिक्षक संघ कल्याण परिषद के बैनर तले शुक्रवार को पेशनरों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री से मांग की कि उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जाय।

अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष सत्यदेव सिंह ने कहा कि बेसिक शिक्षा परिषद के पेंशनरों व पारिवारिक पेंशनरों को राज्य सरकार कर्मचारियों की भांति न्यूनतम पेशन 35 सौ रुपये किए जाने का शासनादेश निर्गत किया जाय। राज्य सरकार के सिविल पेंशनरों एवं बेसिक शिक्षा पेंशनरों के लिए एक ही शासनादेश निर्गत हो।

वरिष्ठ पेंशनरों की आयु का निर्धारण करने के सम्बंध में छह अगस्त 2010 का अनुसरण करते हुए शासनादेश निर्गत किया जाय। बेसिक शिक्षा परिषदीय पेंशनरों की पेंशन की स्वीकृति पूर्व की भांति जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं लेखाधिकारी के द्वारा ही करने सम्बन्धी शासनादेश जारी किया जाय।

लोगों ने कहा कि निर्गत शासनादेशों को एकरुपता के आधार पर सम्पूर्ण प्रदेश में लागू कराया जाय। स्वास्थ्य रक्षा के लिए मुफ्त चिकित्सीय जांच एवं औषधि की सुविधा राजकीय चिकित्सालयों में पेंशनरों को उपलब्ध करायी जाय।

रेल यात्रा भाड़ा में वरिष्ठ नागरिकों को रेल विभाग ने छूट दे रखी है। बस यात्रा करने पर पेशनरों को 50 प्रतिशत छूट प्रदान की जाय। मंत्री राजनाथ यादव, कोषाध्यक्ष लल्लन मिश्र समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेवानिवृत्त शिक्षकों ने किया प्रदर्शन