DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिन में राहत तो शाम को बूंदाबादी

वाराणसी वरिष्ठ संवाददाता। कड़ाके की ठंड से शुक्रवार को राहत मिली। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई। दिन में हल्की धूप निकली लेकिन शाम को हुई बूंदाबादी ने गलन बढ़ा गी। बूंदाबादी का क्रम रात तक जारी रहा।

शुक्रवार को अधिकतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो गुरुवार की तुलना में 3.5 डिग्री सेल्सियस अधिक था। इसी प्रकार न्यूनतम तापमान में भी मामूली वृद्धि हुई। सुबह हल्का कोहरा छाया रहा लेकिन सूर्य देवता ने जल्दी दर्शन दिए जिससे दिन का तापमान बढ़ा और लोग धूप सेंकने बाहर निकले।

हालांकि, धूप-छांव का खेल दिन भर चलता रहा। शाम चार बजे के आसपास घने बादल छा गए और हल्की बूंदाबादी शुरू हो गई। मौसम विभाग की सूचना के मुताबिक 10 जनवरी को सुबह आठ बजे तक कुल 5.2 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। अनुमान यह है कुछ क्षेत्रों में इससे अधिक बरसात हुई होगी। मौसम वैज्ञानिक प्रो. बीआरडी गुप्ता का कहना है कि फिलहाल अगले कुछ दिनों तक कड़ाके की ठंड नहीं पड़ने वाली है। पश्चिमी विक्षोभ कोल्ड फ्रंट पार करके आगे बढ़ गया है।

इसके बाद चलने वाली ठंड हवा से सुबह और शाम के ठंड रहेगी। दिन में आराम रहेगा। दूसरी और मौसन विभाग की वेबसाइट पर दर्ज पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 48 घंटे में पूर्वी उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में गरज-चमक के साथ छीटें पड़ेंगे। इससे ठंड में वृद्धि हो सकती है।

जानकारों का कहना है कि आसमान के साफ होने पर रात के तापमान में गिरावट आएगी और गलन बढ़ जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिन में राहत तो शाम को बूंदाबादी