DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीईटी मेरिट पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग

आजमगढ़। निज संवाददाता। यूपी टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक शुक्रवार को लालगंज में दिलीप मौर्य की अध्यक्षता व सर्वेशकुमार के संचालन में हुई। इसमें उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति पूर्व विज्ञप्ति टीईटी मेरिट के आधार पर किये जाने की मांग एक बार पुन: दोहराई गई। रविंद्र यादव ने कहा कि उच्च न्यायालय के निर्णय के बाद भी प्रदेश सरकार भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं कर रही है।

जबकि उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षकों की भारी कमी है। सरकार भर्ती प्रकिया का सुप्रीम कोर्ट में लटकाकर समय व्यतीत कर रही है, जिससे कि निर्धारित समय सीमा 31 मार्च 2014 बीत जाये। कहा कि टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा सरकार के इस मंसूबे को कामयाब नहीं होने देगा।

कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण बेरोजगार अभ्यर्थी आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं। इसके लिए केवल राज्य सरकार जिम्मेदार है। सुबाष यादव ने कहा कि यदि भर्ती प्रक्रिया में सरकार हीलाहवाली करती है तो आगामी लोकसभी चुनाव में सपा को करारा जवाब दिया जायेगा।

जगदीश प्रजापति ने कहा कि सरकार योग्य टीईटी अभ्यर्थियों को नजरअंदाज करके प्रदेश की प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था चौपट कर रही है। इस मौके पर योगेंद्र राजभर, बृजभूषण यादव, दिलीप मौर्य, सर्वेश, अविनाश गुप्ता, ऋषिलाल, रामस्वभाव, चंद्रभान आदि रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टीईटी मेरिट पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग