DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नहीं तुड़वा सके अनशन, विरोध प्रदर्शन जारी

हिन्दुस्तान संवाद उन्नाव। औरास के हाजीपुर गोशा ग्राम मे चरमराई विद्युत व्यवस्था को लेकर मांग पर अड़े किसानों का विद्युत उपकेन्द्र पर धरना और अनशन शुक्रवार को भी जारी रहा। अपनी मांगो को लेकरजिंद पर आए किसानों को मनाने की कवायद भी बेकार गई। लखनऊ मंडल अध्यक्ष महेन्द्र सिंह के नेतृत्व में विद्युत उपकेन्द्र पर किसानों की यह लड़ाई बीते कई दिनों से चल रही है। किसानों की मांग है कि उनके क्षेत्र की बिजली लाईन खोखापुर से जोड़ी जाए।

जर्जर विद्युत तारों को बदला जाए। रात दो बजे आनी वाली बिजली के रोस्टर में सुधार की जाए इत्यािद बातें जब तक मानी नहीं जाती। तब तक किसान अपने आंदोलन से पीछे नहीं हटना चाह रहे हैं। आंदोलन व अनशन को देखते हुए एसडीओ जेबी सिंह मौके पर पंहुचे। एसडीओ की बातचीत शैली धरने पर अड़े किसानों को नांगवार गुजरी। कहासुनी के बाद एक बार फिर धरना खतम करने व अनशन समाप्त करने की बात किसानो ने मना कर दी।

यह कवायद फेल होने के बाद विद्युत उपकेन्द्र पर किसानों की धमाचौकड़ी और बढ़ गई। नजाकत देखते हुए नायब तहसीलदार अनिल सरोज व इंस्पेक्टर आमोद रंजन चौधरी मय दलबल मौके पर पंहुचे। इन अधिकारियों ने भी नाराज किसानों को मनाने का बहुत प्रयास किया। इसके बावजूद वार्ता विफल साबित हुई। किसान शिवकुमार व मो. इस्माईल का अनशन 8 जनवरी से जारी है। किसानों ने कहा है कि हमारी कम से कम दो मांगे पूरी पूरी की जाएं तो अनशन व धरना समाप्त करने की सोची जा सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नहीं तुड़वा सके अनशन, विरोध प्रदर्शन जारी