DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भर्ती घोटाले में आईएमए अफसरों के बैंक खाते फ्रिज

देहरादून। वरिष्ठ संवाददाता। आईएमए भर्ती घोटाले में सीबीआई ने कई सैन्य अफसरों के 30 से ज्यादा बैंक खाते फ्रिज किए हैं। कुछ अफसरों ने सीबीआई कोर्ट में इन खातों से रकम रिलीज करने के लिए अर्जी दाखिल की है। इधर, सीबीआई आरोपित अफसरों के खिलाफ वारंट लेने की तैयारी कर रही है, ताकि घोटाले के संबंध में उनसे पूछताछ हो सके।

दो साल पहले भारतीय सैन्य अकादमी में ग्रुप सी और डी के 283 पदों पर भर्ती हुई थी। इनमें कई ने फर्जी शैक्षणिक प्रमाणपत्रों और दस्तावेज का सहारा लिया और नौकरी हासिल कर ली। इनमें 36 को आईएमए प्रशासन बर्खास्त कर चुका है। भर्ती में फर्जीवाड़ा और रुपयों के लेन-देन के बीच सीबीआई ने जांच शुरू की। इसमें पिछले दिनों सीबीआई की ओर से दो मुकदमें दर्ज किए गए, जिसमें आईएमए अफसरों समेत 35 से ज्यादा लोगों को नामजद किया गया।

ग्रुप सी और डी की भर्ती में हुए गड़बड़झाले में सीबीआई ने अलग-अलग मुकदमा किया। सीबीआई जांच में नौकरी देने के नाम पर मोटी रकम लिए जाने की बात सामने आने के बाद कई सैन्य अफसरों के खाते फ्रिज किए गए। सूत्रों के मुताबिक कई अफसरों ने अपने परिचितों और परिवारीजनों के खातों में रकम ट्रांसफर करवाई थी। उन्हें भी सीबीआई ने फ्रिज करवाया है। कुछ अफसरों ने खातों में लेन-देन पर लगी रोक हटाने के लिए सीबीआई कोर्ट में अर्जी दी है।

हालांकि कोर्ट ने इस संबंध में अभी कोई आदेश नहीं किए हैं। इधर, सैन्य अफसरों से पूछताछ और उनकी गिरफ्तारी को लेकर सीबीआई सभी कानूनी पहलुओं की पड़ताल कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भर्ती घोटाले में आईएमए अफसरों के बैंक खाते फ्रिज