DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिना बैंक एकाउंट के फरवरी से नहीं मिलेगी पेंशन

देहरादून। हमारे संवाददाता। समाज कल्याण विभाग के पेंशनधारकों को फरवरी माह से सिर्फ बैंक एकाउंट के जरिए ही पेंशन का भुगतान किया जाएगा। जिन पेंशनधारकों ने अभी तक कार्यालय में बैंक एकाउंट नंबर जमा नहीं करवाया है, वे 31 जनवरी से पहले इसे जमा करवा सकते हैं। अगर ऐसा नहीं किया तो पेंशन के लिए विभाग के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। मार्च 2013 से जिलाधिकारी के आदेश पर समाज कल्याण विभाग ने विधवा, विकलांग और वृद्धावस्था पेंशन को ऑनलाइन कर दिया था।

इसके लिए विभाग ने बैंकों की मदद ली। बैंकों की मदद से जगह-जगह विभाग ने पेंशनधारकों के बैंक एकाउंट खोलने के लिए शिविर लगाए। बावजूद इसके अभी भी 30 प्रतिशत से ज्यादा पेंशनधारकों ने बैंक एकाउंट नंबर दर्ज नहीं करवाए हैं।

अभी तक खाता न खुलवाने वाले पेंशनरों की पेंशन विभाग डाकघर में भेज रहा था। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। जिलाधिकारी ने जिला समाज कल्याण अधिकारी को साफ निर्देश दिए हैं कि अगर 31 जनवरी तक पेंशनधारकों ने बैंक एकाउंट नंबर नहीं दिया तो फरवरी से पेंशन रोक दी जाए।

जिला समाज कल्याण अधिकारी रामअवतार सिंह ने बताया कि फरवरी से सिर्फ बैंक के जरिए ही पेंशन दी जाएगी। जिन पेंशनधारकों ने बैंक एकाउंट नंबर जमा नहीं कराया है, उन्हें पेंशन नहीं दी जाएगी। पेंशनधारक 31 जनवरी तक एकाउंट नंबर कार्यालय में जमा करवा सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिना बैंक एकाउंट के फरवरी से नहीं मिलेगी पेंशन