फोटो गैलरी

Hindi Newsवाईएमसीए मेट्रो स्टेशन का नाम होगा मुजेसर

वाईएमसीए मेट्रो स्टेशन का नाम होगा मुजेसर

फरीदाबाद। वरिष्ठ संवाददाता। वाईएमसीए मेट्रो स्टेशन को मुजेसर के नाम पर रखे जाने को लेकर युवा समिति के नेतृत्व में काफी संख्या में गांव के युवा हुडा प्रशासक सुप्रभा दहिया से मिले तथा उन्हें गांव के...

वाईएमसीए मेट्रो स्टेशन का नाम होगा मुजेसर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 11 Jan 2014 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद। वरिष्ठ संवाददाता। वाईएमसीए मेट्रो स्टेशन को मुजेसर के नाम पर रखे जाने को लेकर युवा समिति के नेतृत्व में काफी संख्या में गांव के युवा हुडा प्रशासक सुप्रभा दहिया से मिले तथा उन्हें गांव के 1846 से 1880 तक का रेवेन्यू रिकॉर्ड दिखाया। अब अगले शुक्रवार को ग्रामीणों की मीटिंग डीएमआरसी अधिकारियों से कराई जाएगी।

इसके बाद ही नामकरण को लेकर अगला निर्णय लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि बदरपुर बार्डर से वाईएमसीए तक के बीच मेट्रो के नौ स्टेशन बनाए जाने हैं। इनमें सरायख्वाजा व एनएचपीसी चौक का नाम का बदलवाने की स्थानीय लोग पहले ही मांग उठा चुके हैं। अब वाईएमसीए स्टेशन का नाम भी मुजेसर पर रखने की मांग उठने लगी है। शुक्रवार को ग्रामीणों ने हुडा प्रशासक से कहा कि यह गांव ऐतिहासिक रहा है, जो वर्ष 1846 से पहले का बसा है।

लिहाजा वाईएमसीए स्टेशन का नाम मुजेसर के नाम पर रखा जाए। हुडा प्रशासक ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि उनकी यह मांग डीएमआरसी और राज्य सरकार तक पहुंचाई जाएगी। इस संबंध में ग्रामीणों की मीटिंग अगले शुक्रवार को डीएमआरसी अधिकारियों के साथ कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें