फोटो गैलरी

Hindi News15 जनवरी तक बजाज पुरस्कार के लिए आवेदन

15 जनवरी तक बजाज पुरस्कार के लिए आवेदन

फरीदाबाद। हरियाणा महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से जमना लाल बजाज पुरस्कार 2014 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसकेलिए 15 जनवरी तक तीन राष्ट्रीय पुरस्कारों तथा 28 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय...

15 जनवरी तक बजाज पुरस्कार के लिए आवेदन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 11 Jan 2014 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद। हरियाणा महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से जमना लाल बजाज पुरस्कार 2014 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसकेलिए 15 जनवरी तक तीन राष्ट्रीय पुरस्कारों तथा 28 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए आवेदन जमा करवाना होगा। ग्रामीण परविेश में जाकर क्षेत्र में सकारात्मक काम करने वाले व्यक्तियों को राष्ट्रीय पुरस्कार, ग्रामीण विकास में साइंस और टेक्नोलॉजी में काम करने वाले तथा महिला व बच्चों के कल्याण और विकास में योगदान देने वाले व्यक्तियों को राष्ट्रीय पुरस्कार दिया जाएगा।

गांधीवादी विचारधारा के प्रचार के लिए भारत से बाहर किसी अन्य देश में काम करने वाले व्यक्ति को अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार दिया जाएगा। आजाद व मुकेश ने जीता गोल्ड मेडलफरीदाबाद। जूनियर नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में जिले के आजाद और मुकेश शर्मा ने गोल्ड मेडल जीता। हिमाचल प्रदेश में हुई चैपियनशिप में आजाद ने 83 और मुकेश ने 74 किलो भार वर्ग में यह मेडल जीता है। मुकेश शर्मा ने प्रतियोगतिा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए बेस्ट स्ट्रांग मैन ऑफ इंडिया का खिताब भी अपने नाम किया।

राजकीय नेहरू कॉलेज के शारीरिक शिक्षा के सहायक प्रोफेसर बलबीर दहिया ने बताया कि मुकेश बीए तृतीय वर्ष का छात्र है, जबकि आजाद बीए द्वितीय वर्ष का छात्र है। पदक विजेता खिलाड़ियों का कॉलेज में आने पर स्वागत किया जाएगा। मुकेश ने बताया कि वह मूलरूप से पलवल जिले के औरंगाबाद का निवासी है और पहली बार नेशनल प्रतियोगतिा में हिस्सा लिया और बेस्ट स्ट्रांग मैन ऑफ इंडिया का अवॉर्ड जीता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें