DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

15 जनवरी तक बजाज पुरस्कार के लिए आवेदन

फरीदाबाद। हरियाणा महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से जमना लाल बजाज पुरस्कार 2014 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसकेलिए 15 जनवरी तक तीन राष्ट्रीय पुरस्कारों तथा 28 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए आवेदन जमा करवाना होगा। ग्रामीण परविेश में जाकर क्षेत्र में सकारात्मक काम करने वाले व्यक्तियों को राष्ट्रीय पुरस्कार, ग्रामीण विकास में साइंस और टेक्नोलॉजी में काम करने वाले तथा महिला व बच्चों के कल्याण और विकास में योगदान देने वाले व्यक्तियों को राष्ट्रीय पुरस्कार दिया जाएगा।

गांधीवादी विचारधारा के प्रचार के लिए भारत से बाहर किसी अन्य देश में काम करने वाले व्यक्ति को अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार दिया जाएगा। आजाद व मुकेश ने जीता गोल्ड मेडलफरीदाबाद। जूनियर नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में जिले के आजाद और मुकेश शर्मा ने गोल्ड मेडल जीता। हिमाचल प्रदेश में हुई चैपियनशिप में आजाद ने 83 और मुकेश ने 74 किलो भार वर्ग में यह मेडल जीता है। मुकेश शर्मा ने प्रतियोगतिा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए बेस्ट स्ट्रांग मैन ऑफ इंडिया का खिताब भी अपने नाम किया।

राजकीय नेहरू कॉलेज के शारीरिक शिक्षा के सहायक प्रोफेसर बलबीर दहिया ने बताया कि मुकेश बीए तृतीय वर्ष का छात्र है, जबकि आजाद बीए द्वितीय वर्ष का छात्र है। पदक विजेता खिलाड़ियों का कॉलेज में आने पर स्वागत किया जाएगा। मुकेश ने बताया कि वह मूलरूप से पलवल जिले के औरंगाबाद का निवासी है और पहली बार नेशनल प्रतियोगतिा में हिस्सा लिया और बेस्ट स्ट्रांग मैन ऑफ इंडिया का अवॉर्ड जीता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:15 जनवरी तक बजाज पुरस्कार के लिए आवेदन