DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एलपीजी सिलेंडर कोटा बढ़ाने पर गंभीरता से विचार: मोइली

एलपीजी सिलेंडर कोटा बढ़ाने पर गंभीरता से विचार: मोइली

कांग्रेस सांसदों की तरफ से सब्सिडीयुक्त रसोई गैस सिलेंडर (एलपीजी) की संख्या बढ़ाने के दबाव के बाद पेट्रोलियम मंत्री एम वीरप्पा मोइली ने शुक्रवार को कहा कि सरकार एलपीजी सिलेंडर की संख्या बढ़ाकर प्रति परिवार सालाना 12 करने पर गंभीरता से विचार कर रही है।

मोइली ने कहा कि वह वित्त मंत्री पी चिदंबरम से इस मामले में विचार-विमर्श करेंगे और मामले को मंत्रिमंडल की राजनीतिक मामलों की समिति में ले जाया जाएगा। हालांकि, मोइली ने पिछले सप्ताह कहा था कि कोटा बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

कांग्रेस सांसद संजय निरूपम, पी सी चाको तथा महाबल मिश्र ने इस बारे में मोइली से मुलाकात की और प्रत्येक परिवार को दिये जाने वाले सब्सिडीयुक्त सिलेंडरों की  संख्या मौजूदा 9 से बढ़ाकर 12 करने के आग्रह के साथ ज्ञापन दिया।

चिदंबरम ने पिछले सप्ताह कहा था कि कई मुख्यमंत्रियों ने सब्सिडीयुक्त एलपीजी सिलेंडर की संख्या बढ़ाने की मांग की है। सब्सिडी बिल कम करने के इरादे से सरकार ने सब्सिडीयुक्त एलपीजी सिलेंडरों की संख्या साल में प्रति परिवार छह कर दी थी। जनवरी 2013 में इसे बढ़ाकर 9 कर दिया गया।

निरूपम ने कहा कि अधिकतर उपभोक्ताओं ने चालू वित्त वर्ष के पहले नौ महीने में अपना कोटा उपयोग कर लिया है और अब उन्हें 1,258 रुपये के बाजार भाव पर एलपीजी सिलेंडर खरीदना पड़ रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एलपीजी सिलेंडर कोटा बढ़ाने पर गंभीरता से विचार: मोइली