DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांग्लादेश में सुरक्षा जांच के लिए अधिकारी भेजेगा पीसीबी

बांग्लादेश में सुरक्षा जांच के लिए अधिकारी भेजेगा पीसीबी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) एशिया कप के लिए सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने के लिए एक अधिकारी को बांग्लादेश भेजेगा, इसके बाद ही फैसला करेगा कि टीम इस टूर्नामेंट में भाग लेगी या नहीं।
   
पीसीबी के कार्यकारी अध्यक्ष नजम सेठी ने पुष्टि की कि कर्नल आजम 20 जनवरी को आईसीसी के सुरक्षा दल के साथ बांग्लादेश जायेंगे तथा बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा एशिया कप और आईसीसी विश्व ट्वेंटी20 के लिए सुरक्षा योजना और इंतजामों का मुआयना करेंगे।
   
सेठी ने कहा कि हमें बांग्लादेश में हमारी टीम के लिए सुरक्षा की चिंता है और हमने विदेश मंत्रालय से भी सलाह मांगी है तथा इसके बारे में आईसीसी को भी लिखा है।
   
उन्होंने कहा कि हम भी बांग्लादेश में हालात का जायजा लेंगे। हम इस मुद्दे को दुबई में आईसीसी बैठक में भी उठायेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) और एशियाई क्रिकेट परिषद ने जोर देते हुए कहा कि टूर्नामेंट कार्यक्रम के मुताबिक ही कराया जा सकता है और दौरा करने वाली टीमों की सुरक्षा की गांरटी होगी।
   
लेकिन बीसीबी की सबसे मुख्य चिंता यह है कि अगर एशिया कप समय से नहीं हुआ या किसी टीम ने इससे हटने का फैसला किया तो इसका असर विश्व टवेंटी20 चैम्पियनशिप की मेजबानी पर भी पड़ सकता है।

सेठी ने कहा कि बोर्ड विदेश मंत्रालय को सारी सूचनायें दे रहा है और बांग्लादेश में सुरक्षा जांच के बाद उनसे सलाह लेगा।
   
उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि हम एशिया कप में खेलना नहीं चाहते लेकिन हमारी चिंता जायज है जिसका पहले निवारण होना चाहिए। हमें अपने खिलाड़ियों को बांग्लादेश में बिना किसी तनाव से खेलने के लिए संतुष्ट करना होगा।
    
पाकिस्तान खुद भी सुरक्षा और आंतकवाद के कारण पिछले चार वर्षों से जूझ रहा है क्योंकि कोई भी टीम 2009 मार्च में लाहौर में श्रीलंकाई टीम पर हुए आंतकी हमले के बाद देश का दौरा नहीं करना चाहती है।
    
पीसीबी में सूत्रों ने कहा कि हाल में वेस्टइंडीज टीम के सुरक्षा चिंताओं के कारण बांग्लादेश में सीरीज़ से हटने और स्वदेश लौटने के बाद आईसीसी और अन्य टीमें भी बांग्लादेश में विश्व टी20 खेलने के बारे में चिंतित हैं।
    
एक सूत्र ने कहा कि जहां तक एशिया कप का संबंध है तो ऐसा लगता है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड बांग्लादेश में टूर्नामेंट के भविष्य पर फैसला करने में मुख्य भूमिका अदा करेगा। उन्होंने कहा कि अगर भारत बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का समर्थन करता है तो पीसीबी भी अपने पक्ष की समीक्षा कर सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बांग्लादेश में सुरक्षा जांच के लिए अधिकारी भेजेगा पीसीबी