DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देवयानी बोलीं, मेरे खिलाफ आरोप झूठे और निराधार

देवयानी बोलीं, मेरे खिलाफ आरोप झूठे और निराधार

भारतीय राजनयिक देवयानी खोबरागड़े ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिकी अदालत में उनके खिलाफ लगाए गए आरोप झूठे और निराधार हैं तथा मामले में उनके और भारत सरकार द्वारा अपनाए गए रुख की पुष्टि हो जाएगी।

देवयानी ने भारत रवाना होने के समय विमान में सवार होते हुए कहा कि मेरे खिलाफ आरोप झूठे और निराधार हैं और मैं उम्मीद करती हूं कि वे गलत साबित होंगे। उन्होंने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने का पूरा प्रयास करेंगी कि इस घटना का कोई स्थाई असर उनके परिवार, खासकर बच्चों पर नहीं पड़े, जो अब भी अमेरिका में रह रहे हैं।

अमेरिका की एक ग्रैंड ज्यूरी ने वीजा फर्जीवाड़े और कथित झूठे बयान देने के मामले में देवयानी पर आज अभियोग लगाया। ज्यूरी ने कहा कि पूर्ण राजनयिक छूट प्राप्त होने के बाद देवयानी के भारत जाने के बावजूद उनके खिलाफ आरोप कायम रहेंगे।

अमेरिकी अटॉर्नी प्रीत भरारा ने कहा कि यदि वह राजनयिक छूट के बिना अमेरिका लौटती हैं तो उन्हें मुकदमे का सामना करना पड़ेगा। वर्ष 1999 बैच की आईएफएस अधिकारी देवयानी को अपनी नौकरानी के वीजा आवेदन में गलत घोषणाएं करने के आरोप में 12 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें 250,000 डॉलर के मुचलके पर रिहा किया गया था।

गिरफ्तारी के बाद कपड़े उतरवाकर उनकी तलाशी ली गई थी और उन्हें अपराधियों के साथ बंद रखा गया था। इससे दोनों देशों के बीच तनाव पैदा हो गया था और जवाबी कार्रवाई में भारत ने खास श्रेणी के अमेरिकी राजनयिकों के विशेषाधिकारों में कटौती कर दी थी।

देवयानी ने कहा कि मैं अपने मंत्री, विदेश मंत्रालय में अपने सहकर्मियों तथा अन्य मंत्रालयों और विभागों, अपने पूरे राजनीतिक नेतत्व, अपने मीडिया और अपने देश के स्त्री-पुरुषों का धन्यवाद अदा करना चाहती हूं जो इस भयावह स्थिति में मेरे साथ खड़े रहे। हमारी सरकार और मेरे रुख की पुष्टि होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देवयानी बोलीं, मेरे खिलाफ आरोप झूठे और निराधार