DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिमस्खलन में सैनिक की मौत, एक अन्य लापता

हिमस्खलन में सैनिक की मौत, एक अन्य लापता

जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के माचिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के निकट हिमस्खलन होने से एक सैनिक की मौत हो गयी और एक लापता है।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि माचिल सेक्टर में सोनापेन्डी गली में अग्रिम चौकी पर नियंत्रण रेखा पर गश्त के लिए दो सैनिक तैनात थे। भारी हिमपात के बाद मणिपुर निवासी सैनिक सतनाम सिंह को कई घंटे के बचाव अभियान के बाद खोज निकाला गया, लेकिन अस्पताल ले जाने से पहले ही उसकी मौत हो गयी।

दूसरे सैनिक की तलाश जारी है। उल्लेखनीय है कि पिछले 24 घंटे में इलाके मे हल्की से भारी बर्फबारी हुई है। वहीं, श्रीनगर और निकटवर्ती इलाकों में आज फिर हुई बर्फबारी से अधिकतम तापमान में गिरावट आयी है, जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है।

इन इलाकों में सुबह लोग जब सोकर उठे तो उन्हें छतें, पेड़ के ऊपरी हिस्से सफेद बर्फ से ढके हुए दिखाई दिए। श्रीनगर के निकटवर्ती इलाकों में भी हिमपात होने की रिपोर्ट है। मौसम विभाग ने 11 जनवरी तक बर्फबारी होने का अनुमान व्यक्त किया है। ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फबारी हुई है।

अधिकारियों ने कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र में बर्फबारी होने से हिमस्खलन होने की चेतावनी जारी की है। अधिकारियों ने कहा कि भारी हिमपात से कश्मीर घाटी के माचिल के रन करनाह तंगधार गुरेज, गंदेरबल और शोपियां में तथा लद्दाख क्षेत्र के जोजिला कारगिल और मीनमर्ग में हिमस्खलन का खतरा है।

हिमस्खलन के खतरे वाले इलाके के लोगों को अपनी गतिविधियां सीमित रखने की सलाह दी गयी है। आकस्मिक स्थिति में घर से निकलने पर उन्हें अतिरिक्त सावधानी बरतने की सलाह दी गयी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हिमस्खलन में सैनिक की मौत, एक अन्य लापता