DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पतंगबाजी के साथ लिट्टी-चोखे का मजा

पटना के गंगा दियारा क्षेत्र में 15 जनवरी से एक पखवारे तक मनाए जाने वाले 'पतंग महोत्सव' में आने वाले लोग पतंगबाजी के साथ-साथ इस बार लिट्टी-चोखा और चूड़ा-दही जैसे बिहारी व्यंजनों का लुत्फ भी उठा सकेंगे। पर्यटन विभाग इस वर्ष के पतंग महोत्सव को और रोचक बनाने की तैयारी में लगा हुआ है।

पर्यटन विभाग के निदेशक उमाशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि इस साल का पतंग महोत्सव, पिछले पतंग महोत्सव से भिन्न होगा। उन्होंने बताया कि इस वर्ष पतंग महोत्सव एक दिन के बजाए पूरे 15 दिनों तक चलेगा और महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा। महोत्सव में प्रतिदिन स्थानीय चुनिंदा कलाकारों द्वारा प्रस्तुतियां दी जाएंगी।

उन्होंने बताया कि महोत्सव के आगंतुक यहां लिट्टी-चोखा, चूड़ा-दही, तिलकुट, चूड़ा-घुघनी और खाजा जैसे बिहारी व्यंजनों का लुत्फ भी उठा सकेंगे।

लोगों को आने जाने में समस्या न हो इसलिए जिला प्रशासन द्वारा गंगा के गांधी घाट से गंगा के दियारा क्षेत्र (पतंग महोत्सव स्थल) तक जाने के लिए पूरे दिन नाव की व्यवस्था रहेगी। विभाग द्वारा पटना जिला प्रशासन से 15 से 20 नावों की व्यवस्था करने आग्रह किया गया है।

प्रसाद ने बताया कि इस पतंग महोत्सव का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे और उद्घाटन के दिन पतंगबाजी भी करेंगे। उन्होंने कहा कि पर्यटन विकास निगम और जिला प्रशासन महोत्सव की तैयारी में जुटा हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पतंगबाजी के साथ लिट्टी-चोखे का मजा