DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलियन ओपन में टॉमिक से भिड़ेंगे नडाल

ऑस्ट्रेलियन ओपन में टॉमिक से भिड़ेंगे नडाल

विश्व के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम के पहले राउंड में ऑस्ट्रेलियन टेनिस के 'बैड बॉय' माने जाने वाले बेनार्ड टॉमिक से मुकाबला करेंगे।
        
इस बार अपने करियर के 14वें ग्रैंड स्लेम के लिए उतरने वाले नडाल ने वर्ष 2011 में यहां टॉमिक को मात दी थी लेकिन पूर्व विंबलडन क्वार्टरफाइनलिस्ट ने इस सप्ताह सिडनी इंटरनेशनल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में स्पेनिश खिलाड़ी को अपने घरेलू दर्शकों के समाने कड़ी चुनौती दी थी। ऐसे में नडाल के लिए टॉमिक को हल्के में लेना काफी भारी पड़ सकता है।
        
नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन ड्रॉ के बाद कहा कि मुझे लगता है किइस बार मुकाबला कड़ा हो। छह बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन बोरिस बेकर सर्बिया के नोवाक जोकोविच को कोचिंग दे रहे हैं। दूसरी ओर टॉमिक भी ऑस्ट्रेलिया में अच्छा खेल रहे हैं। ऐसे में पहले राउंड का मुकाबला काफी मुश्किल होगा।

टूर्नामेंट के निदेशक क्रेग टिले ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नडाल और टॉमिक के बीच पहले राउंड का मैच रोमांचक और मजेदार होगा तथा स्थानीय लोगों को इससे काफी मनोरंजन मिलेगा। टॉमिक के साथ मैच के अलावा नंबर वन खिलाड़ी नडाल का तीसरे राउंड के मैच में 25वीं सीड फ्रांस के गाएल मोंफिल्स के साथ मुकाबले की संभावना जताई जा रही है जबकि चौथे राउंड में उनका 16वीं सीड जापान के की निशिकोरी के साथ मैच होने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं।  
        
पांचवीं सीड और 2009 के यूएस ओपन चैंपियन अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के भी ग्रैंड स्लेम के अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीद की जा रही है। इसके अलावा विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी जोकोविच को काफी आसान ड्रॉ मिला है और दूसरी सीड सर्बियाई खिलाड़ी का मुकाबला पहले राउंड में 90वीं रैंक स्लोवाकिया के लुकास रोसोल से होगा। 
        
हालांकि जोकोविच का टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में आठवीं सीड स्विट्जरलैंड के स्टेनिसलाल वावरिंका के साथ संभावित मुकाबला चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है। वावरिंका ने जोकोविच के साथ गत वर्ष टूर्नामेंट में पांच सेटों तक चले मैराथन मुकाबला खेलकर कड़ी चुनौती पेश की थी। 
       
लेकिन विंबलडन चैंपियन ब्रिटेन के एंडी मर्रे को ड्रॉ में कोईमदद नहीं मिली है और उन्हें 17 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के साथ ड्रॉ में रखा गया है। ब्रिटिश खिलाड़ी मर्रे टूर्नामेंट के पहले राउंड में 112वीं रैंक के खिलाड़ी जापान के गो सोएदा से मुकाबला करेंगे।

लेकिन मर्रे का क्वार्टरफाइनल में संभावित मुकाबला पूर्व नंबर वन चैंपियन फेडरर से हो सकता है और चौथे राउंड में उनका संभावित मुकाबला 13वीं सीड अमेरिका के जॉन इस्नर से होने की उम्मीद है। पिछले कुछ सीजन से खराब फॉर्म से जूझ रहे स्विस खिलाड़ी ग्रैंड स्लेम में अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के वाइल्ड कार्ड धारक जेम्स डकवर्थ के खिलाफ करेंगे जबकि उनका चौथे राउंड में 10वीं सीड फ्रांस के जो विलफ्रेड सोंगा से मुकाबला हो सकता है।     
       
दूसरी ओर महिलाओं का ड्रॉ भी टेनिस प्रेमियों के लिए काफी रोमांचक है जिसमें विश्व की नंबर वन खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स अपने 18वें ग्रैंड स्लेम खिताब के लिए अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी के खिलाफ करेंगी। सेरेना का ड्रॉ के अनुसार चौथे राउंड में घरेलू खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की समैंथा टोसूर से मुकाबला हो सकता है। टोसूर ने 2011 यूएस ओपन फाइनल में सेरेना को हराया था।
       
इसके अलावा दो बार की चैंपियन तथा दूसरी सीड विकटोरिया अजारेंका पहले राउंड में स्वीडन की जोहाना लारसन से मुकाबला करेंगी जबकि संभावित चौथे राउंड में उनका मुकाबला 13वीं सीड अमेरिका की स्लोएन स्टीफन से हो सकता है।   
       
तीसरी सीड रूस की मारिया शारापोवा अपने करियर के पांचवें ग्रैंडस्लेम खिताब के लिए अपने अभियान की शुरुआत अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स के खिलाफ करेंगी जबकि उनके ड्रॉ के हिसाब से चौथे राउंड तक पहुंचने की राह आसान नजर आ रही है जहां उनका मुकाबला आठवीं सीड और पूर्व नंबर वन जेलेना यांकोविच से हो सकता है। 
      
चौथी सीड तथा गत वर्ष की रनर अप रही चीन की ली ना क्वालिफायर खेलेंगी और उनका संभावित क्वार्टरफाइनल मुकाबला पूर्व विंबलडन चैंपियन चेक गणराज्य की पेत्रा क्वीतोवा से हो सकता है।         

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलियन ओपन में टॉमिक से भिड़ेंगे नडाल